खेल

LIVE NOW

RR vs DC, IPL 2020 Live Score: जारी है दिल्ली कैपिटल्स का विजयी अभियान, राजस्थान को दी मात

IPL 2020, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Live Score: दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 184 रन बनाए

Hindi.news18.com | October 9, 2020, 11:25 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated October 9, 2020

इंडियन प्रीमियर लीग, 2020

Match 23 | 09 October, 2020 | शारजाह क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, शारजाह

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 46 रनों से हराया

Man of the Match: रविचंद्रन अश्विन

बल्लेबाज़RB4s6sSR
कार्तिक त्यागी230066.66
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
कगिसो रबाडा3.40353219.54
ऐनरिक नॉर्टजे40251206.25

हाइलाइट्स

11:10 pm (IST)

RR vs DC, IPL 2020 बल्ले के बाद दिल्ली के शिमरोन हेटमायर फील्डिंग में भी कमाल कर रहे हैं. हर्षल पटेल 18वां ओवर लेकर आए और श्रेयस गोपाल को पवेलियन भेजा. ओवर की दूसरी गेंद पर स्वीप किया लेकिर हेटमायर ने आगे आकर डाइव करते हुए शानदार कैच लिया. तीन गेंदों में दो रन बनाकर गोपाल वापस लौटे

10:52 pm (IST)

15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर जोफ्रा आर्चर पवेलियन लौट गए. आर्चर ने कप्तान श्रेयस अय्यर को आसान कैच दे दिया. चार गेंदो में दो रन बनाकर वह वापस लौट गए.

10:51 pm (IST)

RR vs DC, IPL 2020: 14वां ओवर लेकर आए अक्षर पटेल और एंड्रयू टाई को आउट किया. टाई ने स्कावयर लेग पर शॉट खेला और कैगिसो रबाडा ने कैच लपका. छह गेंदो में छह रन बनाकर वह आउट हो गए. 

10:37 pm (IST)

RR vs DC, IPL 2020: 12वां ओवर लेकर मार्कस स्टोइनिस और पहली ही गेंद पर यशस्वी जायसवाल को बोल्ड किया. जायसवाल चकमा खा गए स्टोइनिस की गेंद पर और विकेट खो बैठे. 36 गेंदों में 34 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ओपनिंग करने से लेकर आखिर तक उन्होंने कोशिश की पारी को संभालने की

10:31 pm (IST)

RR vs DC, LIVE 2020: 12वां ओवर लेकर आए अश्विन और दूसरी ही गेंद पर महीपाल लुमरूर को कैच थमा बैठे. लुमरूर ने कवर्स पर शॉट खेला लेकिन अक्षर पटेल ने कैच लपका. दो गेंदों में एक रन बनाकर वापस लौटे लुमरूर. मुश्किल में आ चुकी है राजस्थान रॉयल्स

10:27 pm (IST)

DC vs RR, IPL 2020: मार्कस स्टोइनिस 11वां लेकर आए और संजू सैमसन को आउट किया. सैमसन ने डीप मिड विकेट शॉट खेला, गेंद ज्यादा ऊंची उठ गई और शिमरोन हेटमायर ने फिर से अच्छा कैच लपका. नौ गेंदों में पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे संजू सैमसन. काफी निशाश क्योंकि एक बड़ी जिम्मेदारी निभानी थी उन्हें पर बहुत जल्दी विकेट खो दिया.

10:21 pm (IST)

RR vs DC, IPL 2020: नौवां ओवर लेकर आए एनरिच नॉर्त्जे और तीन रन दिए. संजू सैमसन के लिए यह मौका है कि लंबे हिट खेले और पारी को संभालें.

10:11 pm (IST)

RR vs DC, IPL 2020: नौवें ओवर की पहली गेंद पर एनरिच नॉर्त्जे ने स्टीव स्मिथ को पवेलियन भेजा. स्मिथ ने फ्लिक करते हुए गेंद को काउ कॉर्नर की ओर खेला लेकिन बाउंड्री के पास खड़े शिमरोन हेटमायर ने शानदार कैच लपका और स्मिथ पवेलियन लौट गए. 17 गेंदों में 24 रन बनाकर वह आउट हो गए. 

9:54 pm (IST)

IPL 2020: आर अश्विन का एक और अच्छा ओवर, इस बार केवल तीन रन दिए. स्मिथ इसी कारण संजू सैमसन से पहले बल्लेबाजी करने आए हैं ताकी पारी को संभाल सके. सैमसन की हिटिंग अंत में भी काफी फर्क डाल सकती है.

9:52 pm (IST)

Rajasthan Royals vs Delhi Capitals, IPL 2020: चौथा ओवर लेकर आए 14 रन दिए. ओवर की पहली और चौथी गेंद वाइड रही. वहीं ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टीव स्मिथ ने छक्का जड़ा और आखिरी गेंद पर चौका लगाकर इस ओवर में पूरे 14 रन जोड़े राजस्थान रॉयल्स के स्कोर में

LOAD MORE
 शारजाह: आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का विजयी सिलसिला जारी है. लीग में अपने छठे मैच में उन्होंने शारजाह में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 46 रनों से मात दी. राजस्थान पर जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम छह में से पांच मैच जीतकर मुंबई इंडियंस को पछाड़ते हुए अंकतालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया है. शारजाह में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 185 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में राजस्थान केवल 138 रन ही बना पाई

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच आज शारजाह में आईपीएल (IPL 2020) का 23वां मुकाबला खेला जा रहा है. दिल्ली कैपिटल्स टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 184 रन बनाए. दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी आज कुछ खास नहीं चली और शिखर धवन महज पांच और पृथ्वी शॉ 10 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर जोखिम भरा सिंगल लेने की कोशिश में रन आउट हो गए. यशस्वी जायसवाल ने अपने डायरेक्ट हिट से उन्हें पवेलियन भेजा. उन्ही की तरह पंत भी ताल-मेल नहीं बैठा पाए स्टोइनिस के साथ और केवल पांच रन बनाकर रन आउट हो गए.

हालांकि यहां से शिमरोन हेटमायर (45) और मार्कस स्टोइनिस (39) ने पारी संभाली. स्टोइनिस राहुल तेवतिया की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे. यहां से हेटमायर ने बड़े शॉट्स खेले और आउट होने से पहले पारी में पांच छक्के जड़ी जिससे टीम का स्कोर 150 के पार पहुंच सका. अंत के ओवर्स में हर्षल पटेल (16) और अक्षर पटेल (17) ने पारी को आगे बढ़ाया और आखिरी ओवर में आउट होने से पहले स्कोर को 184 तक पहुंचा दिया.

दिल्ली कैपिटल्स की Playing 11: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोयनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, हर्षल पटेल, कागिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया.

राजस्थान रॉयल्स की Playing 11: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाय, श्रेयस गोपाल, वरुण एरॉन और कार्तिक त्यागी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज