भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में रखने वाला था कदम, मगर पहले ही बड़े हादसे का शिकार हो गया यह क्रिकेटर

News18Hindi
Updated: August 18, 2019, 7:57 AM IST
भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में रखने वाला था कदम, मगर पहले ही बड़े हादसे का शिकार हो गया यह क्रिकेटर
साउथ अफ्रीका के साथ अभ्यास करते हुए रूडी सेकेंड चोटिल हो गए

रूडी सेकेंड (Rudi second) 30 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही उनके साथ बड़ा हादसा हो गया, जिससे भारत के खिलाफ सीरीज से वह बाहर हो गए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2019, 7:57 AM IST
  • Share this:
अगले माह साउथ अफ्रीकन टीम भारतीय दौरे पर आ रही है, जहां उसे मेजबान के साथ तीन टी20 और तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. साउथ अफ्रीका ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया था और भारतीय जमीं पर 30 वर्ष के रूडी सेकेंड (Rudi second) इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले थे. 100 से अधिक फर्स्ट क्लास मैच खेलने वाले रूडी (Rudi second) को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा और टीम में चयन होने के बाद एक हादसे ने उनका यह इंतजार और बढ़ा दिया है.

गंभीर रूप से चोटिल हो गए रूडी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से डेब्यू करने वाले रूडी (Rudi second) उस अहम मैच से पहले ही चोटिल हो गए, जिस वजह से उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया है. रूडी (Rudi second) की जगह हेनरिक क्लासन (Heinrich Klaasen) को टीम में शामिल किया गया है.



साउथ अफ्रीका ए के साथ अभ्यास करते समय रूडी (Rudi second) चोटिल हो गए थे और अब उन्हें तत्काल सर्जरी की आवश्यकता है. रूडी ने 105 मैचों की 173 पारियों में 6893 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 210 रन का रहा.

रूडी की जगह टीम में शामिल किए गए क्लासन ने 14 वनडे और नौ टी20 मैच खेल गए हैं, लेकिन भारत के खिलाफ क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में डेब्यू करेंगे. हेनरिक (Heinrich Klaasen)  के पास 65 फर्स्ट क्‍लास क्रिकेट का अनुभव है. 65 फर्स्ट क्लास मैच की 101 पारियों में 3946 रन बनाए हैं.

पाेरेल की घातक गेंदबाजी से बैकफुट पर आई इंडिया ब्लू
Loading...

इस वजह से कपिल देव की समिति नहीं चुनेगी 'शास्‍त्री की टीम'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 7:57 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...