खेल

IPL 2020: 3 पारी में 5 रन बनाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ पर धोनी ने जताया भरोसा, अर्धशतक ठोक जिताया मैच

IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद अर्धशतक ठोक जिताया चेन्नई को मैच
IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद अर्धशतक ठोक जिताया चेन्नई को मैच

चेन्नई सुपरकिंग्स के युवा बल्लेबाज ऋतुरात गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 42 गेंद में अर्धशतक जमाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 6:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 44वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया. बैंगलोर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 145 रन बनाए. जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने लक्ष्य महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस पूरे टूर्नामेंट में खराब बल्लेबाजी करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार के दिन बैंगलोर के किसी गेंदबाज को कोई मौका नहीं दिया. अच्छी बात ये रही कि चेन्नई सुपरकिंग्स को जीत एक युवा खिलाड़ी ने दिलाई. बात हो रही है ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की जिन्होंने शानदार अर्धशतक जमाकर चेन्नई को टूर्नामेंट में चौथी जीत दिलाई.

ऋतुराज गायकवाड़ का बेहतरीन प्रदर्शन
0, 5, 0 बैंगलोर के खिलाफ मैच से पहले ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने कुछ इस तरह की पारियां खेली थी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने तीन पारियों में सिर्फ 5 रन बनाए थे. इसके बावजूद धोनी ने गायकवाड़ पर भरोसा जताया. गायकवाड़ को डुप्लेसी के साथ ओपनिंग भेजा गया और उन्होंने अपनी टीम को निराश नहीं किया. गायकवाड़ ने तीसरे ओवर में वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर छक्का लगाकर अपनी पहली आईपीएल बाउंड्री जड़ी. गायकवाड़ ने इसके बाद मोहम्मद सिराज पर चौका और मोइन अली की गेंद पर गजब का छक्का जड़ा. गायकवाड़ ने सभी शॉट टाइमिंग के दम पर लगाए. उनकी बल्लेबाजी में कलात्मकता नजर आई और वो क्रीज पर बेहद ही शांति से एक-एक, दो-दो रन लेते हुए भी दिखे.

IPL 2020: मोनू कुमार को साक्षी धोनी का असिस्टेंट मानते थे फैंस, टीम में आए तो रह गए हैरान
IPL 2020: प्लेऑफ की रेस से 3 टीमें लगभग बाहर; KKR और किंग्स XI में असली मुकाबला



गायकवाड़ ने फाफ डुप्लेसी के साथ महज 31 गेंदों में 46 रनों की साझेदारी की और उसके बाद उन्होंने रायडू के साथ 67 रनों की अहम साझेदारी की. धोनी के साथ भी गायकवाड़ ने 37 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच जिताया. गायकवाड़ की अच्छी बात ये रही कि उन्होंने अर्धशतक लगाने के बाद भी अपनी पारी में गैरजरूरी शॉट नहीं खेले और अंत में छक्का लगाकर उन्होने अपनी टीम को जीत दिलाई. गायकवाड़ ने 51 गेंदों में नाबाद 65 रनों की पारी खेली और उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके लगाए. अपनी इस पारी के बाद गायकवाड़ ने दिखा दिया है कि उनके अंदर क्लास है और वो लंबी रेस के घोड़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज