होम /न्यूज /खेल /Ruturaj Gaikwad Century: ऋतुराज गायकवाड़ बने 'संकटमोचक'... विजय हजारे ट्रॉफी में लगाया शतकों का 'चौका'

Ruturaj Gaikwad Century: ऋतुराज गायकवाड़ बने 'संकटमोचक'... विजय हजारे ट्रॉफी में लगाया शतकों का 'चौका'

ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में खेली शतकीय पारी. (Screengrab)

ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में खेली शतकीय पारी. (Screengrab)

Rituraj Gaikwad Century: महाराष्ट्र टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी में जमकर रन उगल रहा है. ग ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाया चौथा शतक
सौराष्ट्र और महाराष्ट्र की टीमें हैं फाइनल में आमने सामने
ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला जमकर रन बरसा रहा है

नई दिल्ली. युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का बल्ला इनदिनों जमकर रन उगल रहा है. महाराष्ट्र के कप्तान ने सौराष्ट्र (Maharashtra vs Suarashtra) के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के फाइनल में शानदार शतक लगाया. गायकवाड़ का मौजूदा टूर्नामेंट में यह चौथा शतक है. उन्होंने क्वार्टर फाइनल में डबल सेंचुरी जड़ी थी जबकि सेमीफाइनल में उनके बल्ले से शतक निकला था.

आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) की ओर से खेलने वाले ऋतुराज विजय हजारे ट्रॉफी में टीम की मोर्चे से अगुवाई करते हुए नजर आ रहे हैं. रन आउट होने से पहले उन्होंने फाइनल में 131 गेंदों पर 108 रन बनाए. 25 साल के इस उदीयमान खिलाड़ी ने मौजूदा टूर्नामेंट के 5 मैचों में 220.00 की औसत से कुल 660 रन बनाए. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 220 रन रहा.


ऋतुराज गायकवाड़ के नाम बड़ा रिकॉर्ड
विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में ऋतुराज टॉप पर पहुंच गए हैं.ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. इस लिस्ट में तमिलनाडु के बल्लेबाज एन जगदीशन हैं जिन्होंने इस सीजन 8 मैचों में कुल 830 रन बनाए. जगदीशन ने 5 शतक जड़े.

महाराष्ट्र ने सौराष्ट्र को दिया 249 रन का लक्ष्य
मैच की बात करें तो, ऋतुराज गायकवाड़ के शतक के दम पर महाराष्ट्र ने सौराष्ट्र की ओर से पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए . ऋतुराज ने अपनी शतकीय पारी में 131 गेंदों पर 7 चौके और 4 छक्के लगाए. अजीम काजी ने 37 रन का योगदा दिया वहीं सत्यजीत ने 27 रन की पारी खेली. सौराष्ट्र की ओर से चिराग जानी ने हैट्रिक सहित सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. जयदेव उनादकट ने एक विकेट लिया.

इससे पहले ऋतुराज ने क्वार्टर फाइनल में 159 गेंदों पर नाबाद 220 रन की पारी खेली थी जबकि सेमीफाइनल में 126 गेंदों पर 168 रन बटोरे थे. इस उदीयमान बल्लेबाज ने लिस्ट क्रिकेट की 71 पारियों में कुल 15 शतक और 16 अर्धशतक जड़े हैं.

Tags: Jaydev unadkat, Ruturaj gaikwad, Vijay hazare, Vijay hazare trophy

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें