होम /न्यूज /खेल /Vijay Hazare Trophy: धोनी के दो खिलाड़ियों ने दिखाया दम, असम को हराकर महाराष्ट्र फाइनल में

Vijay Hazare Trophy: धोनी के दो खिलाड़ियों ने दिखाया दम, असम को हराकर महाराष्ट्र फाइनल में

Vijay Hazare Trophy: असम को दूसरे सेमीफाइनल में हराकर ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली महाराष्ट्र की टीम फाइनल में पहुंचीं. (BCCI Domestic Twitter)

Vijay Hazare Trophy: असम को दूसरे सेमीफाइनल में हराकर ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली महाराष्ट्र की टीम फाइनल में पहुंचीं. (BCCI Domestic Twitter)

Vijay hazare trophy semifinal: महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर महा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

असम को हराकर महाराष्ट्र विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में
351 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए असम 338 रन बना सका
महाराष्ट्र की जीत में महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके के दो खिलाड़ी चमके

नई दिल्ली. विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल सौराष्ट्र और महाराष्ट्र के बीच होगा. पहले सेमीफाइनल में जहां सौराष्ट्र ने कर्नाटक को हराया. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में महाराष्ट्र ने असम को शिकस्त दी. यह मुकाबला रोमांचक रहा. असम को महाराष्ट्र ने 351 रन का लक्ष्य दिया था. असम की टीम जीत के लक्ष्य से 12 रन पीछे रह गई. असम ने 103 रन के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे. ऐसा लग रहा था कि महाराष्ट्र आसानी से इस मैच को जीत लेगा. लेकिन, शिवशंकर रॉय और स्वरूपम पुरकायस्थ ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 115 गेंद में 133 रनों की साझेदारी कर आखिर तक असम को मैच में बनाए रखा.

36वें ओवर में शिवशंकर के आउट होने के बाद असम की जीतने की उम्मीदें थोड़ी धुंधली जरूर पड़ गईं. लेकिन, दूसरे छोर से स्वरूपम डटे रहे और टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचा दिया. हालांकि, 45वें ओवर में वो भी आउट हो गए. इसके साथ ही असम की जीत की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई. स्वरूपम ने 87 गेंद में 95 रन की पारी खेली. असम को आखिरी ओवर में 28 रन बनाने थे. लेकिन, पुछल्ले बल्लेबाज 15 रन ही जोड़ सके. मैच की आखिरी गेंद पर असम के बल्लेबाज अभिनव चौधरी ने छक्का भी मारा. लेकिन, छक्का भी असम की हार नहीं टाल पाया. असम यह मुकाबला 12 रन से हार गया और महाराष्ट्र विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गया.

ऋतुराज और राजवर्धन ने महाराष्ट्र को फाइनल में पहुंचाया
महाराष्ट्र को फाइनल में पहुंचाने में महेंद्र सिंह धोनी की आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा. एक ने बल्ले से टीम की जीत की नींव रखी तो दूसरे ने गेंद से धमाकेदार प्रदर्शन कर इसे अंजाम तक पहुंचाया. सीएसके की तरफ से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने सेमीफाइनल में भी महाराष्ट्र के लिए कप्तानी पारी खेली. उन्होंने महाराष्ट्र के लिए ओपनिंग करते हुए 126 गेंद में 168 रन की पारी खेली. उन्होंने 18 चौके और 6 छक्के उड़ाए. उनके अलावा अंकित बावने ने भी शतक ठोका. इससे पहले, ऋतुराज ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में नाबाद 220 रन की पारी खेली थी. उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के ठोके थे.

PAK vs ENG: रावलपिंडी टेस्ट एक दिन के लिए टल सकता है, प्लेइंग-XI में शामिल इंग्लैंड के आधा दर्जन खिलाड़ी बीमार

ऋतुराज गायकवाड़ लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाने से चूके, लेकिन फिर भी रच दिया इतिहास

राजवर्धन ने असम के खिलाफ 4 विकेट लिए
ऋतुराज की आतिशी पारी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले युवा ऑलराउंडर राजवर्धन हेंगरगेकर ने असम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 10 ओवर में 65 रन देकर 4 विकेट झटके. इससे पहले, क्वार्टर फाइनल में यूपी के खिलाफ राजवर्धन ने 5 विकेट हासिल किए थे.

Tags: Ms dhoni, Rajvardhan Hangargekar, Ruturaj gaikwad, Vijay hazare trophy

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें