खेल

अपना शहर चुनें

States

IPL 2020: धोनी के 'युवाओं में स्पार्क नहीं' वाले कमेंट पर रुतुराज गायकवाड़ ने दिया रिएक्शन, जानें क्या कहा

रुतुराज गायकवाड़ ने महेंद्र सिंह धोनी के 'नो स्पार्क' वाले कमेंट पर अपना रिएक्शन दिया है.
रुतुराज गायकवाड़ ने महेंद्र सिंह धोनी के 'नो स्पार्क' वाले कमेंट पर अपना रिएक्शन दिया है.

इस हार के बाद जब धोनी (MS Dhoni) ने कहा था कि अब तक किसी युवा खिलाड़ी ने ऐसा कुछ नहीं किया है कि टीम में बदलाव करना पड़े. धोनी के इस बयान पर अब युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपना रिएक्शन दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 11:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. अपनी परफॉर्मेंस और सीएसके टीम की परफॉर्मेंस को लेकर धोनी को काफी खरी-खरी सुनाई गई, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान सातवीं हार के बाद धोनी ने कुछ ऐसा कहा था, जिसकी काफी आलोचना हुई थी. चेन्नई सुपर किंग्स का मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के साथ था. राजस्थान ने चेन्नई को इस मैच में बुरी तरह हराया और यह सीएसके की सातवीं हार थी. इस हार के बाद जब धोनी ने कहा था कि अब तक किसी युवा खिलाड़ी ने ऐसा कुछ नहीं किया है कि टीम में बदलाव करना पड़े. उन्होंने कहा था कि आप बार-बार बदलाव नहीं करना चाहते. आप नहीं चाहते कि ड्रेसिंग रूम में असुरक्षा की भावना हावी हो. साथ ही युवा खिलाड़ियों में हमने वह स्पार्क नहीं दिखा, कि टीम में बदलाव करना पड़े. धोनी के इस बयान पर अब युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपना रिएक्शन दिया है.

आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाई. 14 मैचों में सिर्फ 12 अंक हासिल कर सीएसके ने प्वॉइंट टेबल में अपना सफर सातवें स्थान पर खत्म किया. जहां एक तरफ सीएसके के सीनियर बल्लेबाजों ने पूरे सीजन में निराश किया, वहीं, दूसरी तरफ शुरुआती दौर में युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में ज्यादा मौके नहीं मिले.

आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, बोले- RR के लाइनअप में कोई भी भारतीय नहीं, जिसे IPL 2021 से पहले रिटेन किया जाए



हालांकि, सीजन के अंत में सीएसके के युवा खिलाड़ी रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया. गायकवाड़ ने सीएसके की तरफ से खेलते हुए अपने पहले तीन मैचों में सिर्फ पांच रन बनाए. इसके बाद उन्होंने बैक टू बैक अर्धशतक जड़े. गायकवाड़ ने आईपीएल के इस सीजन में 6 मैचों में 204 रन बनाए और आईपीएल 2021 के लिए अपनी जगह मजबूत की.
हाल ही में रुतुराज गायकवाड़ से जब महेंद्र सिंह धोनी के 'युवाओं में स्पार्क नहीं' वाले बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अपने कप्तान के कमेंट को ज्यादा नहीं पढ़ा है और ना ही उन्होंने इस पर ज्यादा ध्यान दिया है. उन्होंने टेलीग्राफ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ''मैंने बहुत कुछ नहीं पढ़ा है, जो एमएस ने कहा था और मुझे कभी नहीं लगा कि उनका इस तरह का इरादा रहा होगा.'' उन्होंने कहा, ''वह कुछ और सोच रहे होंगे और कुछ और कहा होगा, लेकिन लोगों ने इसे दूसरे ढंग में ले लिया है. उन्होंने जो कहा वह मेरे लिए बहुत मायने नहीं रखता और ना ही मैंने इसे दिल पर लिया है. नेट्स पर वह हमेशा मुझे मेरी बल्लेबाजी को लेकर सलाह देते रहते थे और वह हमेशा मेरी बल्लेबाजी पसंद करते हैं.''

ईडन गार्डन्स पर क्रिकेट की वापसी, बंगाल टी20 चैलेंज में मनोज तिवारी ने 39 गेंदों में जड़े 61 रन

गायकवाड़ ने खुलासा किया कि धोनी उनकी बल्लेबाजी को पसंद करते थे और उन्हें नेट्स में सलाह देते थे कि नतीजे की चिंता मत करो, बस अपना काम करते रहो. उन्होंने कहा, ''नेट्स में धोनी मुझे कहते थे कि बस सुनिश्चित करो कि आपकी प्रक्रिया सही है और परिणामों के बारे में चिंता न करो. मैंने भी उसी को फॉलो किया.''

बता दें कि 23 साल के इस युवा खिलाड़ी ने आईपीएल 2020 में अपनी क्षमता और टैलेंट दिखाया. उन्होंने सीजन में सीएसके के लिए तीन अर्धशतक जड़े. उम्मीद है कि इस युवा खिलाड़ी को तीन बार की चैंपियन सीएसके आईपीएल 2021 मेगा ऑक्शन से पहले रिटेन करेगी. इसके साथ ही शेन वॉटसन की रिटायरमेंट के बाद ओपनिंग स्लॉट गायकवाड़ को दिया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज