होम /न्यूज /खेल /ऋतुराज ने एक ही दिन में जीता दो बार दिल, पहले खेली कप्तानी पारी फिर साथी के लिए दिखाई दरियादिली

ऋतुराज ने एक ही दिन में जीता दो बार दिल, पहले खेली कप्तानी पारी फिर साथी के लिए दिखाई दरियादिली

Vijay Hazare trophy: ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में यूपी के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक ठोका. (BCCI Domestic twitter)

Vijay Hazare trophy: ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में यूपी के खिलाफ नाबाद दोहरा शतक ठोका. (BCCI Domestic twitter)

ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में 220 रन की कप्तानी पारी खेली. उनकी इस पारी से महाराष्ट्र ने उ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी में नाबाद दोहरा शतक ठोका
उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंद में 220 रन की पारी खेली
मैच के बाद ऋतुराज ने दिल जीतने वाला काम किया

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी में जमकर बोल रहा है. महाराष्ट्र की कप्तानी कर रहे ऋतुराज ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में ऐसी पारी खेली कि हर कोई दंग रह गया. उन्होंने 159 गेंद में नाबाद 220 रन ठोक डाले. इस दौरान ऋतुराज ने यूपी के बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह के ओवर में लगातार 7 छक्के मारे. इस ओवर की एक गेंद नो-बॉल थी, इसे भी ऋतुराज ने हवाई सैर कराई. ऋतुराज के दोहरे शतक की बदौलत महाराष्ट्र ने 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 330 रन बनाए थे.

टारेगट का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम 272 रन पर ऑल आउट हो गई और 58 रन से मैच हार गई. इस तरह महाराष्ट्र ने विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली. अब सेमीफाइनल में उसकी टक्कर असम से होगी.

ऋतुराज ने इस पारी से तो क्रिकेट फैंस का दिल जीता ही. मैच के बाद भी उन्होंने ऐसा काम किया, जिसे जानने के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. दरअसल, नाबाद 220 रन की पारी खेलने की वजह से ऋतुराज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. लेकिन, महाराष्ट्र के कप्तान ऋतुराज ने बड़ा दिख दिखाते हुए अपना यह अवॉर्ड टीम के युवा खिलाड़ी राजवर्धन हेंगरगेकर को सौंप दिया. दरअसल, राजवर्धन ने मैच में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 10 ओवर में 53 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे.

बता दें कि राजवर्धन और ऋतुराज दोनों ही चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से पिछला आईपीएल खेले थे. राजवर्धन इस साल अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल थे.

ऋतुराज के बाद संजू सैमसन के साथी का कोहराम, 12 छक्के…12 चौके उड़ाकर उमरान की टीम का किया काम तमाम

रोहित शर्मा के पुराने साथी की मैराथन पारी पर भारी पड़ा ऋतुराज का दोहरा शतक, यूपी को हराकर महाराष्ट्र सेमीफाइनल में

331 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे उत्तर प्रदेश की तरफ से सिर्फ सलामी बल्लेबाज आर्यन जुयाल का बल्ला चला. उन्होंने 143 गेंद पर 18 चौके और 3 छक्क की मदद से 159 रन बनाए. उनके अलावा उत्तर प्रदेश का कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. आर्यन के बाद उत्तर प्रदेश के लिए सबसे अधिक रन शिवम शर्मा बनाए. उन्होंने 41 गेंद पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन की पारी खेली.

Tags: Chennai super kings, Rajvardhan Hangargekar, Ruturaj gaikwad, Vijay hazare trophy

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें