लाइव टीवी

इस खिलाड़ी ने 7 छक्के लगाकर दिलाई टीम को तूफानी जीत, बल्लेबाजी और दिमाग के फैन हैं धोनी

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 9:31 AM IST
इस खिलाड़ी ने 7 छक्के लगाकर दिलाई टीम को तूफानी जीत, बल्लेबाजी और दिमाग के फैन हैं धोनी
ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोके 7 छक्के

महाराष्ट्र के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में अरुणाचल के खिलाफ 41 गेंदों में 81 रन ठोके

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 9:31 AM IST
  • Share this:
मौजूदा दौर में टीम इंडिया के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. गजब की बात ये है कि भारतीय टीम का भविष्य भी बेहद उज्ज्वल है क्योंकि उसके पास डोमेस्टिक लेवल पर भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो मौका मिलते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में भी धूम मचा सकते हैं. एक ऐसे ही खिलाड़ी का नाम है ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जो महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं. सोमवार को दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने धमाकेदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

ऋतुराज का धमाका
ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के ग्रुप सी के मुकाबले में 41 गेंदों में 81 रन ठोक डाले. उनका स्ट्राइक रेट 200 के करीब रहा. अपनी इस पारी के दौरान गायकवाड़ ने 4 चौके और 7 छक्के लगाए. मतलब 58 रन तो उन्होंने छक्के-चौके से ही बना डाले. ऋतुराज गायकवाड़ की इस पारी की बदौलत महाराष्ट्र ने अरुणाचल प्रदेश को 8 विकेट से हरा दिया. अरुणाचल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 148 रन बनाए थे लेकिन महाराष्ट्र ने लक्ष्य को 14.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया.

ऋतुराज गायकवाड़ ने किया है इंडिया ए के लिए धमाकेदार प्रदर्शन


धोनी हैं ऋतुराज के मुरीद
आपको बता दें ऋतुराज गायकवाड़  (Ruturaj Gaikwad) के मुरीद खुद एमएस धोनी (MS Dhoni) भी हैं. ऋतुराज गायकवाड़ इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2019 के दौरान उन्होंने एमएस धोनी को आंद्रे रसेल के खिलाफ फील्ड सेटिंग की सलाह दी थी जिससे धोनी काफी इंप्रेस हुए थे. हालांकि धोनी ने उन्हें आईपीएल में अबतक मौका नहीं दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ इंडिया ए के लिए भी शानदार प्रदर्शन करते रहे हैं. पिछले कुछ समय में इस बल्लेबाज ने इंडिया ए के लिए 8 मुकाबले खेले हैं और 112.83 की औसत से 677 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 116.72 रहा. श्रीलंका ए के खिलाफ भी ऋतुराज का बल्ला गरजा था और उन्होंने 4 पारियों में 470 रन ठोक डाले थे.


 




View this post on Instagram




 

Believe in your Process! #indiaavssrilankaa 🎥- @devraj_raut


A post shared by Ruturaj Gaikwad (@ruutu.131) on






बता दें ऋतुराज  (Ruturaj Gaikwad) अभी महज 22 साल के हैं और उन्होंने हाल ही में फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की है. वो 15 मैचों में 2 शतक और 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. लिस्ट ए में उनका औसत 50 के करीब है, जिसमें उनके नाम 6 शतक और 15 अर्धशतक हैं. टी20 फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 130 से ज्यादा है.

रोहित शर्मा तो बच गए लेकिन इस खिलाड़ी को मिल गई गाली देने की सजा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 9:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर