जिस खिलाड़ी के दिमाग के मुरीद हैं धोनी, उसने लगाया कमाल का शतक, अब IPL में मचाएगा धूम

जिस खिलाड़ी के दिमाग के मुरीद हैं धोनी, उसने लगाया कमाल का शतक, अब IPL में मचाएगा धूम
एमएस धोनी के 'शागिर्द' का रणजी ट्रॉफी में धमाका

महाराष्ट्र के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार शतक ठोका

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 10:07 AM IST
  • Share this:
पुणे. रणजी ट्रॉफी में एक ओर जहां बल्लेबाजों की शामत हुई है उसी बीच धोनी के एक शागिर्द ने अपने बल्ले से धमाल मचा दिया है. हम बात कर रहे हैं ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ शानदार शतक ठोका. पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम की मुश्किल पिच पर गायकवाड़ ने 199 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली. अपनी शतकीय पारी में गायकवाड़ ने 14 चौके और 3 छक्के लगाए. उनकी बल्लेबाजी की बदौलत ही महाराष्ट्र की टीम पहले दिन 6 विकेट पर 238 रन बना सकी.

ऋतुराज गायकवाड़ ने ठोका छत्तीसगढ़ के खिलाफ शतक


ऋतुराज ने दिया टीम को सहारा
एमसीए स्टेडियम की पिच पर तेज गेंदबाजों को जबर्दस्त मदद मिल रही थी. छत्तीसगढ़ के तेज गेंदबाज वीर प्रताप सिंह और पुनीत दत्ते ने कहर बरपाते हुए महाराष्ट्र के 3 विकेट सिर्फ 47 रन पर गिरा दिए थे. जिसमें केदार जाधव का विकेट भी शामिल था. विकेटों के पतझड़ के बीच ऋतुराज क्रीज (Ruturaj Gaikwad) पर डटे रहे और उन्होंने एक छोर संभालते हुए शानदार शतक ठोका. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये ऋतुराज का तीसरा शतक है. बता दें ऋतुराज को वनडे और टी20 फॉर्मेट का खिलाड़ी माना जाता है लेकिन वो अब फर्स्ट क्लास क्रिकेटर के तौर पर भी उभर रहे हैं.
महाराष्ट्र के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में अरुणाचल के खिलाफ 41 गेंदों में 81 रन ठोके
ऋतुराज गायकवाड़ के दिमाग के धोनी कायल




धोनी के शागिर्द हैं ऋतुराज
बता दें ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) एमएस धोनी (MS Dhoni) के शागिर्द माने जाते हैं. ऋतुराज आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं और अकसर वो धोनी के साथ टिप्स लेते हुए दिखाई देते हैं. आपको बता दें धोनी भी ऋतुराज के दिमाग के कायल हैं. आईपीए 2019 के दौरान उन्होंने धोनी को आंद्रे रसेल के खिलाफ अलग तरह की फील्डिंग लगाने का सुझाव दिया था जो धोनी को पसंद आया था. धोनी ने उन्हें तेज दिमाग का खिलाड़ी बताया था.

deodhar trophy 2019, india s vs india b match, baba aparajith, ruturaj gaikwad, hanuma vihari, r ashwin, हनुमा विहारी, देवधर ट्रॉफी 2019, बाबा अपराजित, ऋतुराज गायकवाड़, इंडिया ए इंडिया बी मैच
ऋतुराज गायकवाड़.


ऋतुराज का करियर
बता दें ऋतुराज (Ruturaj Gaikwad) दिमाग से ही नहीं बल्ले से भी तेज हैं और बल्ले से भी उनका प्रदर्शन चमकदार है. हाल ही में उन्होंने इंडिया ए के लिए श्रीलंका ए और वेस्‍टइंडीज के दौरे पर खेला था जिसमें उन्‍होंने नाबाद 187, नाबाद 125, 94, 84, 74, 3, 85, 20 और 99 रन की पारियां खेलीं. इन मैचों में उन्‍होंने 116.72 की स्‍ट्राइक रेट व 112.83 की औसत से 677 रन बनाए.

ऋतुराज ने लिस्ट ए में लगभग 50 की औसत से 2345 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक, 15 अर्धशतक शामिल हैं. टी20 क्रिकेट में भी वो 135 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं और उनका औसत लगभग 34 का है. साफ है इस खिलाड़ी में टैलेंट है और जिस तरह की फॉर्म में वो चल रहे हैं उससे ये लग रहा है कि अगले आईपीएल में धोनी उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी मौका देंगे.

स्टीव स्मिथ पर बाउंसर्स से हमला, कमर और छाती पर लगी गेंद, हूटिंग भी हुई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading