धोनी ने नहीं लगने दी थी रिटायरमेंट की भनक, ऋतुराज गायकवाड़ ने बताई उस दिन की कहानी

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. (Instagram/Ruturaj)

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं. (Instagram/Ruturaj)

दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. चेन्नई सुपर किंग्स टीम में उनके साथी और युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने उनके संन्यास वाले दिन की कहानी बताई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिग्गज भारतीय क्रिकेटर और विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) मैदान पर जितने शांत और कूल नजर आते हैं, वह मैदान से बाहर भी उसी ही तरह के इंसान हैं. उन्होंने पिछले साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था. तब वह आईपीएल के 13वें सीजन के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ जुड़ चुके थे. सीएसके टीम के उनके साथी और युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने उनके संन्यास वाले दिन की कहानी बताई है.

ऋतुराज ने कहा कि धोनी ने संन्यास की भनक तक नहीं लगने दी थी. उन्होंने कहा, 'उस दिन हम दुबई निकलने वाले थे, इससे ठीक पहले चेन्‍नई में 10 से 15 खिलाड़ी धोनी के साथ प्रैक्टिस कर रहे थे लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी. 15 अगस्‍त का वह दिन बाकी दिनों की ही तरह आम सा था.'

इसे भी पढ़ें, जिस खिलाड़ी को टीम ने बाहर निकाला, धोनी उसी से लेते हैं सलाह, घंटों करते हैं बातचीत

करियर में 538 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले धोनी के नाम दो-दो वर्ल्ड कप हैं. साल 2007 में उनकी कप्तानी में टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीता और फिर 2011 में वनडे वर्ल्ड कप भी टीम इंडिया को दिलाया. जीता. ऋतुराज ने कहा, 'मुझे धोनी के संन्यास के बारे में सोशल मीडिया से ही पता चला, जैसे सीएसके के दूसरे खिलाड़ियों को. शाम साढ़े छह बजे के आसपास टीम प्रैक्टिस खत्‍म हुई और करीब 7 बजे माही भाई के अलावा सभी लोग डिनर के लिए बैठे. तभी किसी ने इंस्‍टाग्राम पर मुझे बताया कि धोनी ने संन्‍यास की घोषणा कर दी है.'
उन्होंने आगे कहा, 'उस वक्‍त कुछ भी अलग नहीं लग रहा था. कोई बात नहीं, चर्चा नहीं. कोई इस तरह के संकेत ही नहीं थे कि ये सब होने जा रहा है. आप उनके साथ कुछ भी भांप नहीं सकते.' 24 वर्षीय गायकवाड़ ने यह भी बताया कि जब धोनी के संन्‍यास का पता चला तो उनकी हिम्‍मत नहीं हुई कि इस बारे में कुछ बात कर पाएं.

इसे भी पढ़ें, जब बीच मैच में धोनी की जगह विराट ने की विकेटकीपिंग, वजह जानकर आपकी हंसी नहीं रूकेगी

24 वर्षीय गायकवाड़ ने कहा, 'जब धोनी के संन्यास के बारे में पता चला तो बस यही ख्‍याल आया कि अब उन्‍हें अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में खेलते नहीं देख पाएंगे. मुझे दो-तीन दिन का वक्‍त लगा इस बात को समझने में.' ऋतुराज आईपीएल में चेन्नई टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने स्थगित हो चुके आईपीएल के मौजूदा सीजन में 7 मैचों में कुल 196 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतक शामिल रहे. उन्होंने आईपीएल में कुल 13 मैच अभी तक खेले हैं और 5 अर्धशतकों की बदौलत 400 रन उनके नाम हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज