होम /न्यूज /खेल /श्रीसंत खेलना चाहते थे फेयरवेल मैच, बोर्ड ने इनकार कर दिया...संन्यास के बाद बड़ा खुलासा

श्रीसंत खेलना चाहते थे फेयरवेल मैच, बोर्ड ने इनकार कर दिया...संन्यास के बाद बड़ा खुलासा

श्रीसंत ने घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. (AFP)

श्रीसंत ने घरेलू क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. (AFP)

श्रीसंत ने 2 दिन पहले ही हर तरह के घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था. अब उन्होंने बड़ा खुलासा किया है. श्रीसंत न ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत के शानदार तेज गेंदबाजों में शुमार एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने 2 दिन पहले ही घरेलू क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था. क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब इस गेंदबाज ने बड़ा खुलासा किया है. श्रीसंत ने कहा कि उन्होंने अपने स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन यानी केरल क्रिकेट संघ से फेयरवेल मैच की गुजारिश की थी. लेकिन एसोसिएशन ने उनकी इस मांग को मानने से इनकार कर दिया.

श्रीसंत रणजी ट्रॉफी में केरल टीम का हिस्सा थे और गुजरात के खिलाफ मुकाबले से अपने क्रिकेट करियर को खत्म करना चाहते थे लेकिन केरल क्रिकेट एसोसिएसन ने उनके इस प्रस्ताव को नहीं माना. उन्हें गुजरात के खिलाफ मुकाबले में प्लेइंग-XI में शामिल नहीं किया गया था. उन्होंने 9 साल बाद रणजी ट्रॉफी के इसी सीजन से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की थी. उन्होंने मेघालय के खिलाफ मैच में विकेट भी झटके थे लेकिन इसके बाद टीम के अगले मुकाबलों के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली.

इसे भी देखें, श्रीसंत ने क्रिकेट से लिया संन्यास, भारत के लिए जीते 2 वर्ल्ड कप, पर IPL में नहीं मिला कोई खरीदार

मैं फेयरवेल मैच खेलना चाहता था: श्रीसंत

श्रीसंत ने मनोरमा को दिए गए इंटरव्यू में इसका खुलासा किया. उन्होंने कहा, “मैं रणजी ट्रॉफी में गुजरात के खिलाफ मैच खेलने के लिए तैयार था. मैच से पहले टीम मीटिंग में मैंने यह साफ कर दिया था कि यह केरल के लिए मेरा आखिरी मुकाबला होगा. मुझे लगता है कि मैं फेयरवेल मैच खेलने का हकदार था.”

‘मेरे पास कोचिंग के ऑफर आए हैं’

इस तेज गेंदबाज से जब भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हूं. मुझे कोचिंग के ऑफऱ भी आए हैं. इसके अलावा मैं अपने फिल्मी करियर पर भी फोकस करना चाहता हूं. तमिल भाषा में मेरी पहली फिल्म कुछ महीनों में पर्दे पर आएगी. मैंने कन्नड फिल्म में भी काम किया है. वहीं, मेरी पहली क्रिकेट एकेडमी कर्नाटक में इसी साल सितंबर में खोली जाएगी.”

IND vs SL: पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए कैसे तैयारी कर रही है टीम इंडिया, जसप्रीत बुमराह ने किया खुलासा

श्रीसंत ने 27 टेस्ट मैच में 87 विकेट अपने नाम किए. वहीं, वनडे में भी उनका रिकॉर्ड अच्छा रहा. उन्होंने 53 मुकाबलों में 75 विकेट झटके. श्रीसंत दो विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम में शामिल रहे थे.

Tags: Ranji Trophy, S Sreesanth

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें