होम /न्यूज /खेल /

IPL Mega Auction 2022: श्रीसंत की फिर हुई अनदेखी, अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे की भरी हुंकार

IPL Mega Auction 2022: श्रीसंत की फिर हुई अनदेखी, अब इस टूर्नामेंट में खेलेंगे की भरी हुंकार

श्रीसंत 2013 में आईपीएल में कथित स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद से क्रिकेट से दूर थे. (Photo-Sreesanth/twitter)

श्रीसंत 2013 में आईपीएल में कथित स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद से क्रिकेट से दूर थे. (Photo-Sreesanth/twitter)

S. Sreesanth On IPL: आईपीएल मेगा ऑक्शन में श्रीसंत (S. Sreesanth) का किसी ने नाम तक नहीं लिया. 39 साल का यह अनुभवी पेसर आईपीएल में 3 फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुका है. 9 साल बाद उन्हें इस टी20 लीग में वापसी की उम्मीद जगी थी, लेकिन फिर उन्हें मायूसी हाथ लगी. केरल का यह पेसर अब रणजी ट्रॉफी में वापसी करना चाहता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) को लगातार दूसरी बार आईपीएल नीलामी से खाली हाथ लौटना पड़ा है. नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों में अपना नाम देखकर 39 वर्षीय श्रीसंत बहुत खुश थे. श्रीसंत को आईपीएल में वापसी की आशा की किरण दिखने लगी थी. लेकिन आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) में इस पेसर को कोई खरीदार नहीं मिला. ऐसा पहली बार नहीं है, जब दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को खरीदने में किसी फ्रेंचाइजी ने रुचि नहीं दिखाई हो. पिछले साल भी श्रीसंत को किसी फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी.

बेंगलुरु में आयोजित दो दिवसीय नीलामी के बाद एस श्रीसंत ने सोशल मीडिया पर केरल की रणजी ट्रॉफी ड्रेस में खुद की फोटो शेयर की. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में वापसी की उम्मीद जताई है. 2013 में आईपीएल में कथित स्‍पॉट फिक्सिंग मामले में फंसने के बाद से ही श्रीसंत क्रिकेट से दूर हैं. उन पर पहले लाइफटाइम बैन लगाया था, जिसे घटाकर बाद में 7 साल का कर दिया गया था. अब श्रीसंत को फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में केरल ने अपनी रणजी ट्रॉफी की 24 सदस्‍यीय टीम में जगह दी है.

यह भी पढ़ें: अर्जुन तेंदुलकर लगातार दूसरी बार मुंबई इंडियंस में हुए शामिल, जानिए इस ऑलरांडर पर कितने की लगी बोली

यह भी पढ़ें:    IPL 2022 Auction: RCB का विदेशी ऑलराउंडर्स पर जोर, 19 खिलाड़ी खरीदे, जानिए Full Squad

9 साल से आईपीएल में वापसी का है इंतजार 

श्रीसंत 9 साल के इंतजार के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं. उन्‍होंने 2013 में पिछला फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेला था. ईरानी कप में शेष भारत के लिए वह मुंबई के खिलाफ मैदान पर उतरे थे. रणजी ट्रॉफी में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सचिन बेबी इस सीजन केरल की अगुआई करेंगे. विकेटकीपर बल्‍लेबाज विष्‍णु विनोद को केरल टीम की उपकप्‍तानी की जिम्मेदारी दी गई है.

आईपीएल में 44 मैच खेल चुके हैं श्रीसंत 

श्रीसंत ने आईपीएल में 44 मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 44 विकेट दर्ज हैं. वह इस टी20 टूर्नामेंट में किंग्स इंलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स), कोच्चि टस्कर्स केरल और राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी की ओर से खेल चुके हैं. वह आईपीएल में 2008 से 2013 तक खेले. श्रीसंत पिछले साल केरल के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेले थे. उन्होंने 6 पारियों में 24.38 के औसत से कुल 13 विकेट चटकाए थे.

Tags: Indian premier league, IPL, IPL Auction, S Sreesanth

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर