होम /न्यूज /खेल /श्रीसंत ने संजू सैमसन को दिया गुरु मंत्र, राष्ट्रीय टीम में बनानी है जगह, तो करना होगा यह काम

श्रीसंत ने संजू सैमसन को दिया गुरु मंत्र, राष्ट्रीय टीम में बनानी है जगह, तो करना होगा यह काम

सैमसन की कप्तानी में इंडिया 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' को 3-0 से हराया (Instagram)

सैमसन की कप्तानी में इंडिया 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' को 3-0 से हराया (Instagram)

संजू सैमसन के टी20 विश्व कप टीम में चयन नहीं होने पर पूर्व गेंदबाज एस श्रीसंत ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने संजू को केर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

सैमसन का चयन टी20 विश्व कप टीम में नहीं किया गया है
सैमसन की कप्तानी में इंडिया 'ए' ने न्यूजीलैंड 'ए' को 3-0 से हराया
सैमसन आगामी वनडे सीरीज में उप कप्तान बन सकते हैं

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी संजू सैमसन (Sanju Samson) को पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में शामिल नहीं किए जाने से फैंस नाराज हैं. लोगों की नाराजगी को देखते हुए हाल ही में उन्हें न्यूजीलैंड ‘ए’ के खिलाफ संपन्न हुए सीरीज में इंडिया ‘ए’ की कमान दी गई थी. तीन मैचों की वनडे सीरीज में सैमसन की अगुवाई में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड ‘ए’ को 3-0 से क्लीन स्वीप भी किया. सीरीज के दौरान वह फॉर्म में नजर आए. सैमसन के उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने टी20 विश्व कप में चयन न होने पर उन्हें एक अहम सलाह दी है.

श्रीसंत ने सैमसन पर बात करते हुए हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, ‘अगर संजू को राष्ट्रीय टीम में नियमित खिलाड़ी के रूप में जगह बनानी है तो केवल आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने से मदद नहीं मिलेगी. केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज को प्रथम श्रेणी मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा’. उन्होंने आखिरी बार 2019 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला था, जब केरल और गुजरात आपस में भिड़े थे.

IND vs SA T20I Series: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को मिला मौका

श्रीसंत ने आगे कहा, ‘उन्हें लगातार परफॉर्म करना होगा. मैं केरल से हूं मैंने हमेशा सैमसन का साथ दिया है. मैंने उन्हें अंडर-19 मैचों में खेलते हुए देखा है. उनसे एक अनुरोध है कि उन्हें प्रथम श्रेणी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना शुरू करना होगा. आईपीएल बहुत महत्वपूर्ण है. बेशक आईपीएल उन्हें प्रसिद्धि, लोकप्रियता और धन सब कुछ देगा, लेकिन मेरे लिए किसी भी क्रिकेटर को इसके साथ-साथ राज्य के मैचों में भी प्रदर्शन करना होगा. संजू को सिर्फ शतक ही नहीं बल्कि 200 के पास पहुंचना होगा ताकि वह केरल की टीम को ट्रॉफी जिताए, फिर केरल के खिलाड़ी शीर्ष पर आएंगे.’

बता दें कि संजू सैमसन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मुकाबलों की सीरीज में उप कप्तान बनाया जा सकता है.

Tags: Indian Cricket Team, IPL, S Sreesanth, Sanju Samson, Team india

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें