Home /News /sports /

sa vs ban 2nd odi south africa beat bangladesh kagiso rabada quinton de kock

SA vs BAN: पंजाब और लखनऊ के 16 करोड़ के खिलाड़ी चमके, एक ने गेंद से किया धमाका तो दूसरे ने खेली तूफानी पारी

South Africa vs Bangladesh 2nd ODI: साउथ अफ्रीका को आसान जीत मिली. (AFP)

South Africa vs Bangladesh 2nd ODI: साउथ अफ्रीका को आसान जीत मिली. (AFP)

South Africa vs Bangladesh 2nd ODI: साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज में शानदार वापसी की है. टीम ने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. इसके साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. अंतिम मुकाबला 23 मार्च को खेला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

जोहानिसबर्ग. साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज में (South Africa vs Bangladesh) शानदार वापसी की है. मेजबान टीम ने 3 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसके साथ सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. सीरीज का पहला मुकाबला बांग्लादेश ने जीता था. मैच में बांग्लादेश की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 194 रन बना सकी थी. जवाब में साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य को 37.2 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. यानी अभी 76 गेंद का खेल बाकी था. जीत के 2 हीरो रहे. तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 5 विकेट लिए. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटर डिकॉक (Quinton De Kock) ने अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने क्विंटन डिकॉक को 6.75 करोड़ रुपए में जबकि पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने कागिसो रबाडा को 9.25 करोड़ रुपए में खरीदा है. यानी दोनों को 16 करोड़ रुपए मिले हैं. रबाडा ने मैच में 10 ओवर में 39 रन देकर 5 विकेट झटके. 84वां वनडे मैच खेल रहे रबाडा ने करियर में सिर्फ दूसरी बार 5 विकेट झटके हैं. 16 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वहीं क्विंटन डिकॉक ने 41 गेंद पर शानदार 62 रन बनाए. सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 23 मार्च को खेला जाएगा.

अफीफ ने टीम को संभाला

मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. उसने 34 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अफीफ हुसैन ने 72 रन बनाकर टीम का स्काेर 190 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 107 गेंद का सामना किया और 9 चौके जड़े. इसके अलावा मेहदी हसन ने भी 38 रन बनाए. टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 194 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दिल्ली और मुंबई के पास हैं डेथ ओवर के स्पेशलिस्ट, कोहली की टीम के गेंदबाज सबसे कंजूस

साउथ अफ्रीका की ओर से क्विंटन डिकॉक ने 62 रन में 9 चौके और 2 छक्के जड़े. यानी उन्होंने 48 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए. इसके अलावा जानेमल मलान ने 25 रन बनाए. दोनों ने पहले विकेट के लिए 86 रन की बड़ी साझेदारी की. कप्तान तेंबा बावुमा 37 रन बनाकर आउट हुए. काइल वेरिन 58 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Bangladesh, Indian Premier Leauge, IPL, Kagiso rabada, Quinton de Kock, South africa

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर