SA vs PAK : बाबर आजम ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, सबसे कम पारी में 13 वनडे शतक पूरे किए

बाबर आजम 16 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. (फोटो-News 18)

बाबर आजम 16 अर्धशतक भी लगा चुके हैं. (फोटो-News 18)

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने वनडे क्रिकेट में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. वे सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 11:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बाबर आजम (Babar Azam) ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वे वनडे में सबसे कम पारियों में 13 शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया है. पहले वनडे मैच (Pakistan vs south Africa) में बाबर ने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुक्रवार से शुरू हुई.

मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 273 रन बनाए. रेसी वान डर डुसेन ने नाबाद 123 रन बनाए. उन्होंने 134 गेंद का सामना किया. 10 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा डेविड मिलर ने भी 50 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहिन शाह आफरीदी और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा मोहम्मद हसनैन और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला.

Youtube Video


लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कागिसो रबाडा ने फखर जमान (8) को आउट किया. 9 रन पर पहला विकेट गिरने के बाद बाबर आजम (103) और इमाम उल हक (70) ने दूसरे विकेट के लिए 177 रन जोड़कर पारी को संभाला. इस दौरान बाबर ने शतक भी पूरा किया. उन्होंने 104 गेंद का सामना किया और 17 चौके लगाए. दूसरी ओर इमाम उल हक ने 80 गेंद पर 70 रन बनाए. 3 चौके और 1 छक्के लगाए. पाकिस्तान ने यह मैच अंतिम गेंद पर तीन विकेट से जीता.
यह भी पढ़ें: IPL 2021: केविन पीटरसन ने कहा-आईपीएल सबसे बड़ा शो, इस दौरान इंटरनेशनल मैच नहीं होने चाहिए

यह भी पढ़ें: IPL 2021: रवींद्र जडेजा ने धोनी से मिलने के बाद कहा- 2009 वाला उत्साह आज भी कायम

बाबर 80 से कम पारी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी



बाबर आजम ने 76वीं पारी में 13 वनडे शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया. इसके पहले कोई खिलाड़ी 80 से कम पारी में ऐसा नहीं कर सका था. दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला ने 83 पाारी में ऐसा किया था. इसके अलावा विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डीकॉक दोनों ने 86-86 पारी में यह रिकॉर्ड बनाया था. वनडे रैंकिंग में कोहली पहले और बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं. इस शतक के बाद बाबर को फायदा होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज