SA vs PAK: फखर जमान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी पारी खेली, फिर भी टीम हारी

SA vs PAK:  फखर जमान वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. (फोटो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर अकाउंट से)

SA vs PAK: फखर जमान वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. (फोटो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर अकाउंट से)

फखर जमान (Fakhar Zaman) के शतक के बाद भी पाकिस्तान को दूसरे वनडे  (Pakistan vs south Africa) में हार मिली. इस तरह से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 10:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा वनडे  (Pakistan vs south Africa) मैच 17 रन से जीता. इस तरह से तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. फखर जमान (Fakhar Zaman) ने 193 रन की बड़ी पारी खेली, लेकिन वे पाकिस्तान को जीत नहीं दिला सके. लक्ष्य का पीछा करते हुए यह किसी बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी है. सीरीज का अंतिम मैच 7 अप्रैल को खेला जाएगा.

342 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 85 रन पर 4 विकेट खो दिए थे. लेकिन फखर जमान एक ओर से टिके रहे. उन्होंने 155 गेंद का सामना किया. 18 चौके और 10 छक्के लगाए. उन्हें टीम के अन्य खिलाड़ियाें का साथ नहीं मिला. अन्य कोई बल्लेबाज 50 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका. फखर जमान अंतिम ओवर की पहली गेंद पर रन आउट हुए. पाक ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 324 रन बनाए. तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने तीन विकेट लिए.

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट पर 341 रन बनाए. टीम की ओर से चार खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाया. कप्तान तेंबा बावुमा ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए. इसके अलावा क्विंटन डीकॉक ने 80, रासी वान डर डुसेन ने 60 और डेविल मिलर ने नाबाद 50 रन बनाए. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहिन शाह आफरीदी ने सबसे ज्यादा 75 रन दिए और एक विकेट लिया. फखर जमान को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

यह भी पढ़ें: Senior One Day Trophy: मिताली राज की कप्तानी में रेलवे ने 12वीं बार खिताब जीता, झारखंड को हराया
दक्षिण अफ्रीका घर में अंतिम 5 सीरीज से नहीं हारा

दक्षिण अफ्रीका का घर में रिकॉर्ड अच्छा रहा है. टीम घर में अंतिम 5 वनडे सीरीज से नहीं हारी है. इस दौरान टीम ने जिम्बाब्वे, पाकिस्तान, श्रीलंका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया काे हराया है. ऐसे में टीम अंतिम मैच को जीतकर अपनी इस लय को बरकरार रखना चाहेगी. अंतिम बार उसे घर में 2017-18 में टीम इंडिया से हार मिली थी. टीम इंडिया ने छह मैचों की सीरीज में 5-1 से जीत हासिल की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज