SA vs SL, 1st Test: फाफ डुप्लेसी ने जड़ा टेस्ट करियर का 10वां शतक, दक्षिण अफ्रीका ने बनाई श्रीलंका पर बढ़त

फॉफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं. (फोटो साभार-@OfficialCSA)

फॉफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे कर लिए हैं. (फोटो साभार-@OfficialCSA)

दक्षिण अफ्रीका ने फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) के शानदार शतक की बदौलत श्रीलंका (Sri Lanka) पर 39 रनों की बढ़त बना ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:

सेंचुरियन. दक्षिण अफ्रीका ने फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) के शानदार शतक की बदौलत पहले टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पांच विकेट पर 435 रन बना लिए हैं. डुप्लेसी ने अपने टेस्ट करियर का 10वां शतक जड़ा और वह 112 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. उन्होंने आज पारी का 99वां रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए. दूसरे छोर पर ऑलराउंडर विआन मुलदर 18 रन बनाकर खेल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई की कमजोर बल्लेबाजी का भरपूर फायदा उठाया. अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर में 118 रन जोड़े और सिर्फ एक बल्लेबाज ही आउट हुआ. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज तेम्बा बावुमा आज 71 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. श्रीलंका की ओर से दासुन शनाका को दो, विश्व फर्नांडो, वानिंदु हसारंगा और लाहिरू कुमारा को एक-एक विकेट मिला है.

शतक से चूके डीन एल्गर

इससे पहले दूसरे दिन का खेल खत्म तक दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर (95) और ऐडन मार्करम (68) के बीच 141 रन की साझेदारी चार विकेट पर 317 रन बनाया था. एल्गर ने 130 गेंद में 16 चौके से 95 रन बनाए लेकिन शतक से महज पांच रन से चूक गए. .रासी वान डर दुसेन 15 और कप्तान क्विंटन डि कॉक 18 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले श्रीलंका ने दिनेश चांदीमल के 85 रन, दासुन शनाका के नाबाद 66 और धनंजय डि सिल्वा के 79 रन की मदद से पहली पारी में 396 रन बनाये जो उसका दक्षिण अफ्रीका में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर भी है. अफ्रीका की ओर तेज गेंदबाज लुथो सिपमाला ने 76 देकर 4 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें:
IND VS AUS: स्टीव स्मिथ ने किया था खोई ताकत वापस पाने का दावा, बुमराह ने बोल्ड कर उड़ा दी हवा!

IND VS AUS: पृथ्वी शॉ की नाकामी की 'दुआ' मांगने वाला क्रिकेटर खुद फ्लॉप, अब खतरे में करियर!

श्रीलंका को लगे दो झटके



श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण हालांकि स्पिनर धनजंय डि सिल्वा और तेज गेंदबाज कासुन रजीता के बिना काफी कमजोर हो गया. ये दोनों चोटिल हो गये हैं. डि सिल्वा ने शनिवार को श्रीलंका को पहली पारी में शानदार स्कोर बनाने में मदद करते हुए 79 रन की पारी खेली थी लेकिन बायीं जांघ में चोट के कारण रिटायर्ड हर्ट हो गये. वह दो हफ्ते तक नहीं खेल पायेंगे और श्रीलंका टीम ने कहा कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने की संभावना नहीं है.वहीं रजीता रविवार को सुबह गेंदबाजी करते हुए चोटिल हुए और उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा. (भाषा इनपुट के साथ)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज