• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • विराट कोहली को सबा करीम की सलाह-ऐसी असुरक्षा पैदा करने की जरूरत नहीं है

विराट कोहली को सबा करीम की सलाह-ऐसी असुरक्षा पैदा करने की जरूरत नहीं है

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी.  (AFP)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी. (AFP)

India vs England: शुभमन गिल (Shubman Gill) के बाहर होने के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को इंग्लैंड दौरे पर भेजने की मांग हो रही थी. भारतीय टीम प्रबंधन को युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन पर उतना भरोसा नहीं है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) की चोट ने भारतीय क्रिकेट टीम को मुश्किल में डाल दिया है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री इस बात पर मंथन कर रहे हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय ओपनिंग जोड़ी क्या हो. इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के रूप में अभी भी दो विकल्प बचे हैं. इसके अलावा युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भी टीम के साथ जुड़े हुए हैं. हालांकि ऐसी खबरें थीं कि शास्त्री और कोहली चाहते थे कि पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल चोटिल गिल की जगह इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ जुड़ें.

    हालांकि अब सवाल उठ रहा है कि भारत ने पहले ही शॉ और पडिक्कल को दौरे के लिए अपनी योजनाओं में क्यों नहीं शामिल किया. भारत के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने ठीक यही बात उठाई थी. उनका कहना है कि इस तरह से विचार-विमर्श खिलाड़ियों में असुरक्षा पैदा कर सकती है. सबा करीम ने इंडिया न्यूज पर कहा, "मुझे यह कभी भी उचित नहीं लगेगा क्योंकि अगर आप एक अतिरिक्त खिलाड़ी भेजते हैं तो टीम में पहले से मौजूद खिलाड़ी बेहद असुरक्षित महसूस करेंगे. ऐसी असुरक्षा पैदा करने की कोई जरूरत नहीं है."

    उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आपको चयनकर्ताओं द्वारा किए गए काम में कुछ विश्वास दिखाना होगा. मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि टीम प्रबंधन की ओर से ऐसी मांग आई होगी. लेकिन अगर यह आया है, तो मुझे लगता है कि यह उचित नहीं है." उन्होंने कहा, 'अगर टीम को किसी अतिरिक्त खिलाड़ी की जरूरत है, तो चयनकर्ताओं के साथ चर्चा की जाती है, खासकर अध्यक्ष के साथ. लेकिन कौन सा खिलाड़ी जाएगा, यह चयन समिति द्वारा तय किया जाता है. लेकिन यहां सवाल यह है कि जब उनके पास रिजर्व में इतने सारे सलामी बल्लेबाज हैं तो उन्हें एक अतिरिक्त खिलाड़ी की आवश्यकता क्यों है. यहां से यह कहना मुश्किल है कि टीम प्रबंधन के अतिरिक्त खिलाड़ी के लिए कहने के पीछे क्या कारण हो सकता है.'

    यह भी पढ़ें:

    Happy Birthday Devon Conway: 4 साल पहले अपना घर छोड़ न्यूजीलैंड में बसे, अब कीवी टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज

    Happy Birthday Sourav Ganguly: फुटबॉलर बनना चाहते थे सौरव गांगुली, जानें कैसे बने विस्फोटक ओपनर

    उन्होंने कहा, 'हो सकता है कि उन्हें लग रहा हो कि ऑस्ट्रेलिया में जो स्थिति बनी थी, यहां भी कुछ ऐसा ही हो सकता है. इसलिए वे चाहते हैं कि टीम में एक ओपनर हो क्योंकि शुभमन गिल लौट चुके हैं और यह लंबी सीरीज है. पांच टेस्ट मैच खेले जा रहे हैं और अगर आपको बीच में किसी की जरूरत है, तो खिलाड़ी क्वारंटाइन के कारण नहीं खेल पाएगा."

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज