होम /न्यूज /खेल /T20 World Cup में विराट कोहली कर सकते हैं ओपनिंग, पूर्व विकेटकीपर ने बताई वजह

T20 World Cup में विराट कोहली कर सकते हैं ओपनिंग, पूर्व विकेटकीपर ने बताई वजह

IPL 2021 के दूसरे हाफ में विराट कोहली लगातार 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. PIC: PTI)

IPL 2021 के दूसरे हाफ में विराट कोहली लगातार 2 अर्धशतक लगा चुके हैं. PIC: PTI)

पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि अगले महीने होने वाले T20 World Cup में टीम इंडिया के कप्तान ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के खत्म होने के 2 दिन बाद ही यूएई और ओमान में टी20 विश्व कप शुरू (T20 World Cup 2021) हो जाएगा. बीसीसीआई ने भी इस टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. विराट कोहली (Virat Kohli) टीम के कप्तान होंगे. हालांकि, वो आखिरी बार इस टूर्नामेंट में भारत की टी20 टीम की कमान संभालेंगे. इसके बाद वो इस फॉर्मेट में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे. यह तो भविष्य की बात हुई. लेकिन विराट इस विश्व कप में कप्तानी के साथ नए भूमिका भी निभा सकते हैं. कम से कम पूर्व विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) का ऐसा ही मानना है. उन्हें इस बात की प्रबल संभावना लगती है कि विराट टी20 विश्व कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

    सबा ने खेलनीति पॉडकास्ट पर कहा कि अब ऐसा लगता है कि विराट कोहली टी20 विश्व कप में भारत के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं. क्योंकि वह इस रोल को पसंद कर रहे हैं. वह आईपीएल 2021 में अच्छी स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्हें मालूम है कि कौन से शॉट कब खेलने हैं और कितना जोखिम उठाना है. वो लीग में इसे अच्छे से लागू कर रहे हैं. आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में विराट की टीम आरसीबी ने अब तक 3 मैच खेले हैं और तीनों में ही उन्होंने ओपनिंग की है और लगातार दो अर्धशतक जड़े हैं.

    विराट आईपीएल 2021 में लगातार 2 फिफ्टी लगा चुके
    आरसीबी ने टूर्नामेंट के पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन यूएई लेग के पहले दो मैचों में टीम ने संघर्ष किया. हालांकि, पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियं के खिलाफ पिछले मैच में टीम ने 54 रन से जीत दर्ज कर मजबूत वापसी की है. इस मैच में विराट ने शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने 42 गेंद में 3 छक्के और 3 चौके की मदद से 51 रन बनाए थे. इसी वजह से करीम को लगता है कि वो विश्व कप में ओपनर की भूमिका निभा सकते हैं.

    कोहली से अब बड़ी पारी की उम्मीद: करीम
    उन्होंने आगे कहा कि अब हर कोई बस यह देखने का इंतजार कर रहा होगा कि वह (कोहली) कब इन शुरुआतों को बड़े स्कोर में तब्दील कर पाते हैं. अगर आप एक सलामी बल्लेबाज हैं और आपकी स्ट्राइक रेट शुरुआत में अच्छी है, तो आपसे उम्मीद की जाती है कि आप आगे बढ़ें और उस शुरुआत को बड़े स्कोर में बदल दें.

    T20 World Cup: MI की तिकड़ी ने बढ़ाई सेलेक्टर्स की टेंशन, एक खिलाड़ी पर गिर सकती है गाज!

    विराट ने आईपीएल 2021 में 10 मैच में 307 रन बनाए
    अगर कोहली की बात करें तो उन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के आखिरी और पांचवें टी20 में रोहित के साथ पारी की शुरुआत की थी. तब उन्होंने 52 गेंद में नाबाद 80 रन की पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने टी20 में ओपनिंग करने की इच्छा भी जताई थी. हालांकि, इसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 में पारी की शुरुआत नहीं की. लेकिन वो आईपीएल 2021 में जरूर ऐसा कर रहे हैं. उन्होंने अब तक 10 मैच में ओपनिंग करते हुए 307 रन बनाए हैं और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं.

    IPL 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव तय! 9 दिन के प्रदर्शन ने बीसीसीआई पर बनाया दबाव

    विराट ने अब तक 90 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में से 8 में पारी की शुरुआत की है. इसमें उन्होंने 278 रन बनाए हैं. ओपनिंग करते हुए उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 80 रन है, जो उन्होंने इस साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ बनाए थे.

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, IPL 2021, Saba karim, T20 World Cup, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें