• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने पंत पर उठाए सवाल, बताया क्यों हैं टी20 के 'अधूरे बल्लेबाज'

पूर्व भारतीय विकेटकीपर ने पंत पर उठाए सवाल, बताया क्यों हैं टी20 के 'अधूरे बल्लेबाज'

ऋषभ पंत आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. पहले हाफ में उनकी अगुवाई में दिल्ली ने 8 में से 6 मैच जीते थे. (AP)

ऋषभ पंत आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. पहले हाफ में उनकी अगुवाई में दिल्ली ने 8 में से 6 मैच जीते थे. (AP)

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बीते कुछ सालों में बतौर बल्लेबाज ना सिर्फ अपनी पहचान बुलंद की है, बल्कि तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की है. उन्होंने टी20 में 3 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. इसके बावजूद पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) को लगता है कि पंत अब भी अधूरे बल्लेबाज हैं और उन्हें टी20 फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम करने की जरूरत है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बीते कुछ सालों में बतौर बल्लेबाज ना सिर्फ अपनी पहचान बुलंद की है, बल्कि तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की की है. अपनी दमदार बल्लेबाजी की वजह से ही पंत को टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) की टीम में चुना गया है. इस टूर्नामेंट से पहले वो आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलेंगे. लीग के पहले हाफ में उनकी कप्तानी में दिल्ली ने 8 में से 6 मैच जीते थे और टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर थी. वो टी20 फॉर्मेट में 3 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं. इसके बावजूद पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) को लगता है कि पंत अब भी अधूरे बल्लेबाज हैं और उन्हें टी20 फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम करने की जरूरत है.

    करीम ने ‘खेलनीति’ नाम के यूट्यूब चैनल पर कहा है कि पंत को आईपीएल में उसी तरह से खेलना होगा, जिस तरह से वो भारतीय टीम में खेलते हैं. उन्होंने कहा कि यह नहीं होना चाहिए (यूएई में स्ट्राइक रेट कम रहने पर). मैं कोचिंग स्टाफ का हिस्सा नहीं हूं. इसलिए उम्मीद करता हूं कि पंत सिर्फ विकेटकीपर के तौर पर ही नहीं, बल्कि बल्लेबाज के तौर पर भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे. पहले हाफ में मैंने जो देखा था, उसे देखते हुए मुझे खेल को लेकर उनका नजरिया पसंद आया था. मेरी जब उनसे बात हुई थी, तब मैंने कहा था कि कहा था कि आप जिस तरह से भारत के लिए खेलते हैं और उसका पूरा मजा उठाते हैं, आईपीएल में भी आपको वही करना होगा.

    ‘पंत टी20 के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हैं’
    53 साल के करीम ने बताया कि उन्हें क्यों ऐसा लगता है कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत पूरी तरह से तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि पंत टी20 में अभी भी पूरी तरह से तैयार नहीं हैं. उन्हें अपने शॉट सेलेक्शन और स्थिति के मुताबिक खेलने की भी जरूरत है. तभी वह एक पूर्ण खिलाड़ी बनेंगे. सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा और विराट कोहली उनके लिए उदाहरण हैं.

    CPL 2021: 19 छक्कों की मदद से ठोके 282 रन, विराट कोहली को मिला IPL जिताने वाला खिलाड़ी!

    IPL 2021: रोहित शर्मा को बल्लेबाज-कप्तान होने के नाते रन बनाने चाहिए- सबा करीम

    पंत कप्तानी का मजा ले रहे हैं

    करीम ने कहा कि पंत अपने दम पर मैच खत्म करने के लिए काफी प्रतिभाशाली हैं. वह अभी भी जवान हैं. मुझे लगता है कि वह कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारी का आनंद ले रहे हैं. इसका फायदा उन्हें भविष्य में अपनी बल्लेबाजी से भी मिलेगा और यही भूमिका दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें सौंपी है. उम्मीद है कि वह न केवल मैच खत्म करेंगे, बल्कि पहले बल्लेबाजी करते हुए विरोधी टीम के खिलाफ लक्ष्य तय करने में अहम भूमिका निभाएंगे.

    दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2021 के सेकेंड हाफ में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 22 सितंबर को अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज