• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सबा करीम ने बताया, वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप जीत के लिए नंबर-1 टीम, भारत को दूसरे नंबर पर दी जगह

सबा करीम ने बताया, वेस्टइंडीज को टी20 वर्ल्ड कप जीत के लिए नंबर-1 टीम, भारत को दूसरे नंबर पर दी जगह

सबा करीम ने कहा कि भारत और वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्ड कप में जीत के प्रबल दावेदार हैं. (Instagram/SportsHunt)

सबा करीम ने कहा कि भारत और वेस्टइंडीज टी20 वर्ल्ड कप में जीत के प्रबल दावेदार हैं. (Instagram/SportsHunt)

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) का मानना ​​​​है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम में अनुभवी और युवाओं का शानदार मिश्रण है लेकिन विंडीज टीम में कई मैच विनर और पावर हिटर खिलाड़ी हैं. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के लिए इंग्लैंड को भी समर्थन दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल (WTC Final) के रूप में एक बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट हारने के बाद भारत की नजरें निश्चित तौर पर टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर होंगी. इसी बीच भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए गत चैंपियन वेस्टइंडीज और भारत को खिताब का प्रबल दावेदार बताया है. हाल ही में बीसीसीआई ने घोषणा की कि इसी साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप संयुक्त रूप से ओमान और यूएई में आयोजित होगा. इस टूर्नामेंट का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच किया जाएगा.

    वेस्टइंडीज को दो बार वर्ल्ड टी20 की ट्रॉफी उठाने का मौका मिला है. दूसरी ओर भारत एक बार साल 2007 में इस फॉर्मेट में वर्ल्ड चैंपियन बना है, तब महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे. भारत इस समय खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में दूसरे स्थान पर है. करीम का मानना ​​​​है कि विराट कोहली और उनकी टीम के पास अनुभवी और युवाओं के शानदार मिश्रण के कारण खिताब पर कब्जा जमाने का मौका है. करीब ने खिताब जीतने के लिए इंग्लैंड की टीम को भी अपना समर्थन दिया है.

    इसे भी पढ़ें, विराट इंस्टाग्राम पोस्ट से सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले भारतीय, जानिए रोनाल्डो की कमाई

    करीम ने इंडिया न्यूज से कहा, 'इस समय मेरी नजर में खिताब जीतने के लिए नंबर-1 टीम वेस्टइंडीज है और भारत नंबर-2 पर है. वेस्टइंडीज टीम के पास बहुत से मैच विनर, पावर हिटर हैं जो छक्के लगा सकते हैं. भारत में युवा और अनुभव दोनों हैं, इसलिए उनके पास एक अच्छा संतुलन है. एक टीम और है, जिसके बारे में हमें बात करने की जरूरत है, वह है इंग्लैंड.'

    उन्होंने कहा, 'इंग्लैंड सफेद गेंद वाले क्रिकेट में एक अलग ही सोच लेकर आया है और उनकी टीम भी मुझे संतुलित दिख रही है. इसलिए, वे निश्चित रूप से टी20 विश्व कप में मजबूत दावेदार होंगे.' एक अन्य पूर्व क्रिकेटर रीतिंदर सिंह सोढ़ी ने कहा कि कोई भी केन विलियमसन और उनकी टीम को प्रतिस्पर्धा से बाहर नहीं कर सकता, खासकर उनकी हाई-प्रोफाइल जीत के बाद. उनके पास सबसे छोटे प्रारूप के लिए एक अच्छी टीम भी है और वह एक और आईसीसी खिताब हासिल करने के इच्छुक होंगे. सोढ़ी को यह भी लगता है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2021 के फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड हो सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज