सचिन के वर्ल्ड कप प्लेइंग XI में नहीं मिली धोनी को जगह, केन विलियमसन बने कप्तान

सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीम बुमराह और हार्दिक पांड्या को जगह दी है.

सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीम बुमराह और हार्दिक पांड्या को जगह दी है.

  • Share this:
    क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2019 के आईसीसीस विश्वकप को लेकर चुनी गई अपनी प्लेइंग इलेवन में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है. लगातार अपनी खराब बल्लेबाजी के चलते आलोचकों के निशाने पर रहने वाले महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर से खेल जगत के दिग्गजों का भरोसा भी कम हो गया है. यही कारण है कि सचिन के प्लेइंग इलेवन में धोनी की जगह लेफ्ट आर्म स्पिनर और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को जगह दी गई है. इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी ने सभी मैच खेले थे, जबकि जडेजा को दो मैच में ही मौका मिल सका था. सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ जडेजा की पारी ने सचिन को काफी प्रभावित किया है.

    सचिन तेंदुलकर रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी और बल्लेबाजी से इतना प्रभावित दिखाई दिए कि उन्होंने जडेजा को टीम में शामिल कर लिया. विश्वकप फाइनल में कमेंट्री कर रहे सचिन ने जडेजा को अपनी विश्वकप एकादश में शामिल किए जाने पर कहा, मैं जानता हूं कि लोग इसे लेकर मुझसे सवाल जरूर पूछेंगे, लेकिन सेमीफाइनल में उन्होंने 77 रन की जो बेहतरीन पारी खेली उसने मुझे काफी प्रभावित किया.'

    World Cup, World Cup 2019, Mahendra Singh Dhoni, Virat Kohli, Cricket, Sachin Tendulkar, World Cup XI

    सचिन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में केन विलियमसन को कप्तान चुना है. इस टीम में भारत के रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, जसप्रीम बुमराह और हार्दिक पांड्या को जगह दी गई है. पांचवें नबर पर बांग्लादेश के शाकिब और छठे नंबर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को जगह दी गई है.

    सचिन की विश्वकप एकादश :
    रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और जसप्रीत बुमराह.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.