पीएम मोदी के फिट इंडिया प्रोग्राम को सचिन का समर्थन, ओल्डएज होम में कैरम खेलते आए नजर, VIDEO

हॉकी लीजेंड (Hockey Legend) मेजर ध्यानचंद (Major Dhyanchand) की जयंती पर पीएम मोदी (PM Modi) ने फिट इंडिया मूवमेंट (Fit India Movement) शुरू किया है. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी इस मुहिम में योगदान दिया.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 2:42 PM IST
पीएम मोदी के फिट इंडिया प्रोग्राम को सचिन का समर्थन, ओल्डएज होम में कैरम खेलते आए नजर, VIDEO
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2013 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 2:42 PM IST
हॉकी लीजेंड मेजर ध्यानचंद (Major Dhyanchand) की 114वीं जयंती पर पूरा देश राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार 29 अगस्त को फिट इंडिया मूवमेंट (Fit India Movement) शुरू किया. इसका इरादा देश को स्वस्‍थ भविष्य की ओर लेकर जाने का है. ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस मुहिम से जुड़ गए हैं. उन्होंने मुंबई में गुरुवार को एक ओल्डएज होम में कैरम खेलकर स्पोर्ट्स प्लेइंग नेशन के तौर पर लोगों को खुद को फिट रखने के लिए प्रेरित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट का ऐलान करते हुए कहा कि ये मौजूदा वक्त की मांग है. पीएम मोदी की इस मुहिम से जुड़ते हुए सचिन तेंदुलकर मुंबई में गुरुवार को सेंट एंथनी ओल्डएज होम में पहुंच गए. उन्होंने वहां रह रहीं वृद्ध महिलाओं के साथ कैरम खेलकर समय बिताया और सभी से एक-एककर मुलाकात की. सचिन ने इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

वीडियो साझा करते हुए सचिन तेंदुलकर ने लिखा है कि मैंने सेंट एंथनी ओल्डएज होम में वृद्ध महिलाओं के साथ समय बिताया. उनके प्यार और लगाव से मैं बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं. कैरम खेलने को लेकर उनके उत्साह की तुलना किसी भी चीज से नहीं की जा सकती. जैसा कि हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है, खेल और फिटनेस सभी के लिए है.

Loading...



इससे पहले, एक रंगारंग कार्यक्रम में मार्शल आर्ट की कई प्रस्तुतियां की गईं. इसके अलावा डांस और स्पोर्ट्स का भी प्रस्तुतिकरण किया गया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मौजूदा जीवनशैली में तकनीक का अहम योगदान है. मगर फिटनेस हमारे जीवन का हमेशा ही अहम हिस्सा रही है. कुछ दशक पहले तक एक सामान्य व्यक्ति 8 से 10 किलोमीटर पैदल चल लेता था. मगर तकनीक के अधिक इस्तेमाल से शारीरिक सक्रियता कम हुई है. अब हम कम पैदल चलते हैं और कमाल की बात ये है कि इसकी जानकारी भी हमें तकनीक के जरिये ही मिलती है.

27 साल की उम्र में खत्म हो गया करियर, आर्चर ने चुना उसी खिलाड़ी का जर्सी नंबर,जानिए क्यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...