Friendship Day: सचिन तेंदुलकर ने शेयर की बचपन की तस्वीर, दोस्तों को बताया स्टेडियम की फ्लडलाइट

Friendship Day: सचिन तेंदुलकर ने शेयर की बचपन की तस्वीर, दोस्तों को बताया स्टेडियम की फ्लडलाइट
सचिन तेंदुलकर ने शेयर की तस्वीर

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने फ्रेंडशिप के मौके पर अपने बचपन के दोस्तों के साथ तस्वीर शेयर की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया भर में फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) मनाया जा रहा है. ऐसा दिन जब सभी लोग अपने दोस्तों को याद करते हैं उनसे मिलते हैं और जीवन में उनके होने के लिए धन्यवाद कहते हैं. हर इंसान की जिंदगी में दोस्तों की अहमियत होती है. चाहे वह आम इंसान हो या भारत में क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले दिग्गज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar). जिंदगी में अपना दुख-सुख बांटने के लिए हर किसी को दोस्त की जरूरत होती है. सचिन ने इस खास मौके पर अपने बचपन की तस्वीर शेयर करते हुए फैंस को दोस्ती की अहमियत समझाई.

सचिन ने शेयर की बचपन की तस्वीर
सचिन ने ट्विटर पर तस्वीर शेयर की है जिसमें वह काफी छोटे नजर आ रहे हैं. वह अपने छह दोस्तों के साथ पार्क में बने झूले पर बैठे दिखाई दे रहे हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, दोस्त क्रिकेट ग्राउंड पर स्थित फ्लडलाइट की तरह होते हैं, जो कोने से बैठकर आपकी सफलता को देखते हैं. और जब सूरज डूबता है और रौशनी कम होने लगती है, तब वह आपके चारो ओर अपनी रौशनी बिखेरता है. मेरे लिए तो हर दिन फ्रेंडशिप डे ही है.' पिछले साल सचिन तेंदुलकर ने विनोद कांबली के साथ स्कूल के समय की तस्वीर शेयर की थी.


क्यों मनाया जाता है फ्रेंडशिप डे


हर साल फ्रेंडशिप डे अगस्त माह के पहले रविवार को मनाया जाता है. फ्रेंडशिप डे का उद्देश्य अपने उन दोस्तों के प्रति स्नेह और आभार प्रकट करना है जो मुश्किल हालातों में आपके जीवन में  बने रहे. ऐसा कहा जाता है कि फ्रेंडशिप डे पहली बार 1958 में पराग्वे में 'इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे' ​​के रूप में प्रस्तावित किया गया था. हालांकि, इसके बाद यह ग्रीटिंग कार्ड लेने और देने के बारे में ही रह गया.

एक जैसे कैप्‍शन के साथ सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल ने शेयर की तस्‍वीर, फैंस ने यहां तक लगा लिया दिमाग

कोरोना वायरस के बावजूद सुपरहिट होगा आईपीएल 2020, जानिए दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम क्यों है खास

भारत में फ्रेंडशिप डे पर काफी लंबे समय से फ्रेंडशिप बैंड का प्रचलन है. फिल्मों की देखादेखी इस दिन लोग एक दूसरे को फ्रेंडशिप बैंड पहनाते हैं. आज सोशल मीडिया पर फ्रेंडशिप डे मनाने वालों की बाढ़ है. पिछले साल लोगों ने अपने दोस्तों से मिलकर फ्रेंडशिप डे मनाया था. लेकिन इस बार कोरोना महामारी की वजह से फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करने के लिए हर कोई सोशल मीडिया पर ही निर्भर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading