फर्जी मैसेज से परेशान सचिन ने ट्विटर से की शिकायत, कहा-बेटे अर्जुन और बेटी सारा का अकाउंट नहीं

फर्जी मैसेज से परेशान सचिन ने ट्विटर से की शिकायत, कहा-बेटे अर्जुन और बेटी सारा का अकाउंट नहीं
सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर से इस मामले में कार्रवाई करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन (Arjun) और बेटी सारा (Sara) के फर्जी ट्विटर अकाउंट (Fake Twitter Account) से दुर्भावनापूर्ण मैसेज भेजे जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 4:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी अब सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट का शिकार हो गए हैं. हालांकि उनके ट्विटर (Twitter) अकाउंट पर किसी तरह का खतरा नहीं है, लेकिन सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन (Arjun) के फर्जी ट्विटर अकाउंट का मामला सामने आया है. अर्जुन के फर्जी ट्विटर अकाउंट से विभिन्न लोगों और संस्‍थानों के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण मैसेज भेजे जाने का मामला भी सामने आया है. अब इस मामले में सचिन तेंदुलकर ने खुद एक पोस्ट कर ट्विटर इंडिया से कार्रवाई करने की अपील की है.

मेरी बेटी सारा और बेटा अर्जुन ट्विटर पर नहीं
दरअसल, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए कहा है, 'मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि मेरे बेटे अर्जुन (Arjun) और बेटी सारा (Sara) ट्विटर पर नहीं हैं. jr_tendulkar  नाम के ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) से कई लोगों और संस्‍थानों के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण मैसेज पोस्ट किए जा रहे हैं.  मेरी अपील है कि ट्विटर इंडिया इसके खिलाफ जल्द से जल्द कोई कार्रवाई करे .'  सचिन तेंदुलकर ने जिस ट्विटर अकाउंट का हवाला दिया है, उसमें अर्जुन की एक तस्वीर प्रोफाइल फोटो में लगी है जबकि कवर फोटो में अर्जुन लॉर्ड्स में गेंदबाजी करते दिख रहे हैं.  इस अकाउंट में अर्जुन की बायो में लिखा है, 'ऑफिशियल, लेफ्ट आर्म मीडियम पेसर, सन ऑफ गॉड.' ट्विटर के अनुसार ये अकाउंट जून 2018 से सक्रिय है.

cricket news, sachin tendulkar, sara tendulkar, arjun tendulkar, indian cricket team, twitter fake account, सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट, खेल, सारा तेंदुलकर, अर्जुन तेंदुलकर, इंडियन क्रिकेट टीम, ट्विटर फर्जी अकाउंट
अर्जुन तेंदुलकर भारत के नेट सेशन में गेंदबाजी करते भी नजर आए हैं. (फाइल फोटो)

भारत की अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हैं अर्जुन


अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और मुंबई की अंडर-16 व अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. उन्हें इस साल की शुरुआत में प्री सीजन टूर्नामेंट के लिए मुंबई की सीनियर टीम में चुना गया था. जून 2018 में अर्जुन ने इंडिया अंडर-19 टीम के लिए भी मैच खेला था. तब उन्होंने श्रीलंका में दो चार दिवसीय मैचों में हिस्सा लिया था. इस दौरे के लिए चुने जाने से पहले वह धर्मशाला में लगे एक महीने के कैंप में भी अंडर-19 क्रिकेटरों के समूह का हिस्सा थे.

cricket news, sachin tendulkar, sara tendulkar, arjun tendulkar, indian cricket team, twitter fake account, सचिन तेंदुलकर, क्रिकेट, खेल, सारा तेंदुलकर, अर्जुन तेंदुलकर, इंडियन क्रिकेट टीम, ट्विटर फर्जी अकाउंट
सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन मीडियम पेस बॉलर हैं और बाएं हाथ से गेंदबाजी करते हैं. (फाइल फोटो)


पिछली बार इस साल अगस्त में खेले थे अर्जुन
इसके अलावा अजुर्न तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) भारत और इंग्लैंड की अंतरराष्ट्रीय टीमाें के लिए नेट पर गेंदबाजी भी करते नजर आ चुके हैं. मुंबई टी-20 लीग 2019 में भी अर्जुन ने कई मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. अर्जुन तेंदुलकर ने अपना पिछला प्रतिस्पर्धी मुकाबला इस साल अगस्त में खेला था. तब उन्होंने इंग्लैंड में सेकंड इलेवन चैंपियनशिप में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब यंग क्रिकेटर्स की ओर से हिस्सा ‌लिया था.

विराट के बाद गौतम गंभीर भी बोले-ये काम तो गांगुली की कप्तानी में ही शुरू हुआ था

चेन्नई सुपरकिंग्स से रिलीज होना चाहते हैं एमएस धोनी, 2021 का आईपीएल भी खेलेंगे!

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading