लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर ने की संन्यास से वापसी, चौका लगाकर खोला खाता!

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 4:51 PM IST
सचिन तेंदुलकर ने की संन्यास से वापसी, चौका लगाकर खोला खाता!
सचिन तेंदुलकर ने की संन्यास से वापसी

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (England vs Australia) के बीच टी20 मैच के इनिंग ब्रेक में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने किया एलिस पैरी का सामना

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 4:51 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक ठोकने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने रविवार को संन्यास से वापसी की. सचिन ऑस्ट्रेलिया के ऐतिहासिक मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बल्लेबाजी करने उतरे. दरअसल सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एलिस पैरी की चुनौती के बाद ये फैसला लिया और इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच हुए टी20 मुकाबले के दौरान इन दोनों खिलाड़ियों का मुकाबला हुआ.

सचिन ने खोला चौके से खाता
सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की शुरुआत की, जिसके लिए वो जाने जाते थे. उन्होंने एलिस पैरी की गेंद पर चौका लगाकर खाता खोला. पैरी ने सचिन के शरीर पर गेंद फेंकी, जिसे उन्होंने फाइन लेग की बाउंड्री की ओर भेज दिया. इस ओवर में सचिन ने कितने रन बनाए, इसका पता नहीं चल पाया. बता दें सचिन ने पैरी के एक ओवर का सामना करने के लिए भी जमकर प्रैक्टिस की थी. शनिवार को सचिन ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के इनडोर स्टेडियम में काफी देर तक बल्लेबाजी अभ्यास किया था.


बता दें पॉन्टिंग इलेवन ने 10-10 ओवरों के इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 104 रनों का स्कोर खड़ा किया. ब्रायन लारा (Brian Lara) ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए. रिकी पॉन्टिंग ने रिटायर होने से पहले 14 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली. हेडन ने 14 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली.



गिलक्रिस्ट इलेवन निर्धारित 10 ओवर में 103 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई. गिलक्रिस्ट की टीम के लिए सबसे ज्यादा 9 गेंदों में 30 रन वॉटसन ने बनाए. इस ऑलराउंडर ने अपनी पारी में 3 छक्के और दो चौके लगाए.



युवराज सिंह 6 गेंदों में 2 रन ही बना सके. वहीं एंड्रयू सायमंड्स ने 13 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली. ब्रेट ली मैच के सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 2 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट लिये.

15 साल के इस क्रिकेटर ने अर्धशतक लगाकर रचा इतिहास, सचिन-अफरीदी को छोड़ा पीछे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 2:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर