लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ की चुनौती के बाद सचिन ने की संन्यास से वापसी, जमकर की बैटिंग प्रैक्टिस

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 3:02 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज़ की चुनौती के बाद सचिन ने की संन्यास से वापसी, जमकर की बैटिंग प्रैक्टिस
रविवार को क्रिकेट में वापसी करेंगे सचिन

दो दशक तक वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने संन्यास वापस ले लिया है, इसकी वजह बेहद दिलचस्प है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 3:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक ठोकने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने क्रिकेट में अपनी वापसी का ऐलान कर दिया है. सचिन तेंदुलकर ने एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर कदम रखने का फैसला किया है और ये सब एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की चुनौती की वजह से हुआ. आइए आपको समझाते हैं दरअसल मामला है क्या? सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलिस पैरी की चुनौती के बाद क्रिकेट में वापसी की बात कही है. दरअसल एलिस पैरी ने सचिन तेंदुलकर को उनका एक ओवर का सामना करने की चुनौती दी थी, जिसे सचिन ने कुबूल किया.

एलिसा पैरी ने सचिन को दी चुनौती


सचिन की संन्यास से वापसी
मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर रविवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की महिला टीम का मुकाबला होना है. इसके बाद इसी मैदान पर बुशफायर रिलीफ फंड का मैच होना है, जिसमें सचिन तेंदुलकर पॉन्टिंग इलेवन टीम के कोच हैं. हालांकि इस मैच से पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एलिसा पैरी ने अपनी गेंदों का सामना करने की चुनौती दी है.

पैरी की सचिन को चुनौती
एलिस पैरी ने शनिवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए सचिन तेंदुलकर  (Sachin Tendulkar) को चुनौती देते हुए कहा, 'हेलो सचिन, बुशफायर मैच के लिए जरिए यहां ऑस्ट्रेलिया में आपका समर्थन सराहनीय है. मैं जानती हूं कि आप एक टीम के कोच हैं, लेकिन हमारी टीम के कुछ साथी कल रात बातचीत कर रहे थे और हमने सोचा कि यह देखना पूरी तरह से हैरानी भरा होगा कि आप एक ओवर के लिए रिटायरमेंट वापसी करें और ये मैच इनिंग ब्रेक के दौरान हो.'

एलिसा पैरी ने सचिन को दी चुनौती
एलिस पैरी के वीडियो पर सचिन ने भी जवाब दिया, उन्होंने कहा- 'सुनकर अच्छा लगा एलिसा. मुझे वहां एक ओवर खेलने में अच्छा लगेगा (कंधे की चोट और डॉक्टर की सलाह के बावजूद मैं ऐसा कर सकता हूं.) उम्मीद है कि हम बुश फायर के लिए अच्छा फंड जमा कर सकेंगे.'

सचिन तेंदुलकर ने शुरू की प्रैक्टिस


सचिन ने शुरू की प्रैक्टिस
बता दें एलिस पैरी की चुनौती के बाद सचिन तेंदुलकर  (Sachin Tendulkar) ने बल्लेबाजी की भी प्रैक्टिस शुरू कर दी है. शनिवार को सचिन की सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हुई, जिसमें वो मेलबर्न में इनडोर नेट्स पर बल्लेबाजी प्रैक्टिस करने के लिए तैयार हो रहे हैं.

बता दें रविवार को सचिन तेंदुलकर बतौर कोच भी क्रिकेट के मैदान पर नजर आने वाले हैं. सचिन बुशफायर मैच में पॉन्टिंग की टीम के कोच हैं. इस मैच में खेल के कई पूर्व दिग्गज आपस में भिड़ते दिखेंगे. ये मैच 10-10 ओवर का होगा, जिसमें पावर प्ले 5-5 ओवर का होगा.

Ponting XI: मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, रिकी पॉन्टिंग(कप्तान), एलिसी विलानी, ब्रायन लारा, फोइबे लिचफील्ड, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), ब्रेट ली, वसीम अकरम, डैन क्रिश्चियन और ल्यूक हॉज (कोच- सचिन तेंदुलकर)

Gilchrist XI: एडम गिलक्रिस्ट(कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, ब्रैड हॉज, युवराज सिंह, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू सायमंड्स, कर्टनी वॉल्श, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फवाद अहमद. कोच (टिम पेन)

अय्यर को आउट होने से बचने की तरकीब बता रहे थे विराट कोहली, निकल गई खुद की हवा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर