सचिन तेंदुलकर के पास इतिहास रचने का मौका, खेल जगत का बड़ा पुरस्‍कार जीतने के बने दावेदार

हाेली वाले दिन भारत ने अपने दोनों मुकाबले आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान खेले थे (फाइल फोटो)
हाेली वाले दिन भारत ने अपने दोनों मुकाबले आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान खेले थे (फाइल फोटो)

लॉरेस अकादमी (Laureus Academy) के सदस्य ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान स्टीव वॉ ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नामांकन को क्रिकेट के लिए शानदार लम्हा करार दिया है.

  • Share this:
लंदन: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सहित 20 दावेदार 2000 से 2020 तक के सर्वश्रेष्ठ लॉरेस खेल लम्हे (Laureus Sporting Moment Award) की दौड़ में शामिल है. भारत की 2011 विश्व कप (2011 World Cup) में जीत के संदर्भ में तेंदुलकर से जुड़े लम्हे को ‘कैरीड ऑन द शोल्डर्स ऑफ ए नेशन’ शीर्षक दिया गया है. लगभग नौ साल पहले तेंदुलकर अपने छठे विश्व कप में खेलते हुए विश्व खिताब जीतने वाली टीम के सदस्य बने थे.

लैप ऑफ ऑनर के दौरान रो रहे थे सचिन
भारतीय टीम के सदस्यों ने इसके बाद तेंदुलकर को कंधे में उठाकर मैदान का ‘लैप ऑफ ऑनर’ लगाया था और इस दौरान इस दिग्गज बल्लेबाज की आंखों से आंसू गिर रहे थे. भारत ने विश्व कप फाइनल में जीत तेंदुलकर के घरेलू मैदान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दर्ज की थी. लॉरेस अकादमी के सदस्य ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान स्टीव वॉ ने तेंदुलकर के नामांकन को क्रिकेट के लिए शानदार लम्हा करार दिया है.

sachin tendulkar laureus awards, laureus sporting moment award, sachin tendulkar laureus sporting moment award, laureus awards 2020, sachin tendulkar 2011 world cup, सचिन तेंदुलकर लॉरेस अवार्ड, सर्वश्रेष्ठ लॉरेस खेल लम्हे, लॉरेस अवार्ड
लॉरेस अवार्ड खेल जगत का सबसे प्रतिष्ठित सम्‍मान है.

ऑस्‍ट्रेलिया ने 2002 में जीता था बेस्‍ट टीम का अवार्ड


वॉ ने पीटीआई से कहा, ‘यह हमारे खेल के लिए शानदार है. लॉरेस पुरस्कारों के लिए नामांकन हासिल करना काफी मुश्किल है. यह बेहतरीन उपलब्धि (2011 विश्व कप जीत) है और भारतीय क्रिकेट शानदार काम कर रहा है. मुझे याद है कि जब हमने लॉरेस की साल की सर्वश्रेष्ठ टीम (2002) का पुरस्कार जीता था. यह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए शानदार लम्हा था.’

17 फरवरी को बर्लिन में लॉरेस विश्‍व खेल पुरस्‍कार दिए जाएंगे. पिछले 20 साल के खेल लम्‍हे के लिए फैंस वोट कर सकते हैं. वोटिंग 10 जनवरी से 16 फरवरी के बीच होगी.

फोन करके परेशान कर रही थी बॉलीवुड की ये बड़ी एक्ट्रेस, ऋषभ पंत ने किया ब्लॉक

इस विकेटकीपर ने दिमाग लगाने में धोनी को भी छोड़ा पीछे, वीडियो ने मचाई धूम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज