कोरोना से जंग जीत चुके सचिन तेंदुलकर ने 1 करोड़ दिए, ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदे जाएंगे

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में कोराेना को हराया है.

सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में कोराेना को हराया है.

देश में रोजाना भयावह हो रहे कोविड-19 (Covid-19) के मामलों के बीच सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के लिए 1 करोड़ रुपए दान दिए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 8:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने गुरुवार को कोविड-19 (Covid-19) मरीजों के लिए ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने के इरादे से एक करोड़ रुपए दान दिए. तेंदुलकर ने उस समय यह राशि दान दी है, जब देश इस महामारी से बुरी तरह जूझ रहा है. भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और बुधवार को एक दिन में सर्वाधिक तीन लाख 79 हजार 257 नए संक्रमित मामले सामने आए.

ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स मशीन आयात करने और इसे जरूरतमंद अस्पतालों में दान करने के लिए दिल्ली-एनसीआर स्थित कारोबारियों की कोष जुटाने की पहल मिशल ऑक्सीजन ने बयान में कहा, ‘उनका (तेंदुलकर का) मिशन ऑक्सीजन को दान दिल हो छूने वाला है, जो जरूरत के समय देश भर के अस्पतालों के लिए जीवन रक्षक आक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और मुहैया कराने के लिए काम कर रहा है.’



स्वास्थ्य प्रणाली इस समय बेहद दबाव में
इस घातक संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वयं भी अस्पताल में कुछ समय बिताने वाले मुंबई के 48 साल के तेंदुलकर ने ट्विटर के जरिए इस पहल की सराहना की. तेंदुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कोविड की दूसरी लहर ने हमारी स्वास्थ्य प्रणाली को बेहद दबाव में डाल दिया है. कोविड के गंभीर मरीजों को बड़ी संख्या में ऑक्सीजन मुहैया कराना समय की जरूरत है.’

यह भी पढ़ें: IPL 2021: राजस्थान के बाद दिल्ली कैपिटल्स मदद के लिए आगे आई, 1.5 करोड़ रुपए एनजीओ को दिए

तेंदुलकर प्लाज्मा भी डोनेट करेंगे



उन्होंने कहा, ‘यह दिल को छूने वाला है कि कैसे लोग इस समय मदद के लिए आगे आ रहे हैं. 250 से अधिक युवा कारोबारियों के समूह ने ऑक्सीजन कनसंट्रेटर्स खरीदने और इसे देश भर के अस्पतालों को दान में देने के इरादे से कोष जुटाने के लिए मिशन ऑक्सीजन शुरू किया है.’ सचिन तेंदुलकर ने कहा कि जब वह पात्र होंगे तो प्लाज्मा भी देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज