• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

सौरव गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर सचिन तेंदुलकर ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के लंबे समय से दोस्ताना रिश्ते रहे हैं. (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर के लंबे समय से दोस्ताना रिश्ते रहे हैं. (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने जिस तरह अपने करियर में क्रिकेट खेला है और देश की सेवा की है, मुझे इस बात में संदेह नहीं है कि वे उसी जुनून से अपनी नई जिम्मेदारी निभाएंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के अपने साथी रहे सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) बनने पर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने चुप्पी तोड़ दी है. बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के नाम का औपचारिक ऐलान 23 अक्टूबर को किया जाएगा. गांगुली ने खुद स्वीकार किया है कि उन्हें वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, नासिर हुसैन समेत देश-विदेश के पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने की बधाई दी है. इस कड़ी में अब उनके दोस्त और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम भी जुड़ गया है. सचिन ने सौरव गांगुली को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

    सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) के तौर पर उसी जुनून से काम करने की उम्मीद जताई है, जिस जुनून से वे क्रिकेट खेला करते थे. सचिन ने कहा है, 'जिस तरह उन्होंने अपने करियर में क्रिकेट खेला है, जिस तरह उन्होंने मैदान पर उतरकर देश की सेवा की है, मुझे इस बात में संदेह नहीं है कि वह उसी जुनून, सोच और रवैये के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर काम करेंगे. मैं उनके बारे में यही जानता हूं.' सचिन तेंदुलकर ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज लीग के लांच कार्यक्रम के दौरान ये बात कही. इस लीग में सचिन तेंदुलकर भारतीय टीम की अगुआई करेंगे, जिनमें वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, आरपी सिंह और अजित अगरकर भी शामिल हैं.

    cricket news, sachin tendulkar, sourav ganguly, bcci, bcci cricket, indian cricket team, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, बीसीसीआई, बीसीसीआई अध्यक्ष, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, बीसीसीआई क्रिकेट, bcci president
    सचिन तेंदुलकर मौजूदा समय में टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. (फाइल फोटो)


    मैदान पर उतरने का अहसास ही अलग होता है
    वर्ल्ड रोड सेफ्टी लीग के बारे में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा, 'मैं अभ्यास करूंगा और ये सभी क्रिकेटर भी तैयार हैं. लंबे समय बाद मैदान पर दोबारा उतरने का अहसास बेहद सुखद है. मैंने पहले भी ऐसा कहा है कि आप जब भी मैदान पर उतरते हैं वो अहसास ही अलग होता है. ये लीग अगले साल फरवरी में आयोजित होगी और इसका लक्ष्य रोड सेफ्टी को बढ़ावा देना है.' टेस्ट और वनडे में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने पास रखने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मैदान पर भले ही हम एक-दूसरे को कड़ी प्रतिस्पर्धा देने के लिए जोर लगाते हैं, लेकिन उसके बाहर हम सभी दोस्त हैं.

    मैदान पर सचिन-सचिन के शोर से आगे बढ़ने पर कैसा लगा, ये सवाल पूछने पर तेंदुलकर ने कहा कि वे पल हमेशा मेरे साथ रहेंगे और अब मेरे पास इसे फिर से महसूस करने का मौका है. आईपीएल के दौरान भी जहां भी मैं जाता हूं, प्रशंसक मेरा उत्साह बढ़ाते हैं. मैं प्रार्थना करूंगा कि उनका ये प्यार और स्नेह हमेशा मेरी जिंदगी में बना रहे. रोड सेफ्टी की जरूरत पर रोशनी डालते हुए सचिन ने ये भी कहा कि इस लीग ने हम सभी क्रिकेटरों और जो लोग भी इससे जुड़े हुए हैं, उन्हें ये मौका दिया है कि हम रोड सेफ्टी को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा कर सकें. इस लीग में हिस्सा लेने वाले अन्य दिग्गजों में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा, दक्षिण अफ्रीका के जबरदस्त फील्डर जोंटी रोड्स और श्रीलंकाई दिग्गज तिलकरत्ने दिलशान भी शामिल हैं.

    अजीब हादसे: किसी ने ब्रेड रोल काटते हुए काटी अंगुलियां तो कोई कुत्‍ते को घुमाते हुए चोटिल

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज