लाइव टीवी

भारत के बहादुर बेटे अभिनंदन को देख सचिन तेंदुलकर के रोंगटे खड़े हुए, कही ये बड़ी बात

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 12:20 PM IST
भारत के बहादुर बेटे अभिनंदन को देख सचिन तेंदुलकर के रोंगटे खड़े हुए, कही ये बड़ी बात
सचिन तेंदुलकर को वायुसेना में ग्रुप कैप्टन की मानक रैंक दी गई है

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एयरफोर्स डे (Airforce Day) के मौके पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में स्थित हिंडन एयरफोर्स बेस (Hindon Airforce Base) पहुंचे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 12:20 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सोमवार को एयरफोर्स डे (Airforce Day) के मौके पर उत्तर प्रदेश के हिंडन एयरफोर्स बेस पहुंचे. सचिन तेंदुलकर को साल 2010 में एयरफोर्स (Indian Airforce) में ग्रुप कैप्टन की मानक रैंक दी गई थी. इसी कारण वह समय-समय पर एयरफोर्स के खास मौकों पर कार्यक्रमों में शामिल होते दिखते हैं. सोमवार को हिंडन (Hindon) में हुए इस कार्यक्रम में  सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक खास परेड देखी जिसे देखकर उनके रोंगटे खड़े हो गए, उन्होंने इस बारे में  ट्विटर पर अपने फैंस को बताया.

सचिन ने ट्विटर पर कार्यक्रम में हुए एयर शो का वीडियो शेयर किया और लिखा, 'भारतीय वायुसेना की 87वीं वर्षगांठ पर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Abhinandan Varthman) मिग21 बाइसन की परेड को लीड करते हुए. उनकी हिम्मत हम सभी के लिए प्रेरणा है. आज उन्हें परेड लीड करते देख मेरे रोंगटे खड़े हो गए थे. '


Loading...

बालाकोट में हुई स्ट्राइक में बंदी बनाए गए थे अभिनंदन (Abhinandan Varthman)
इस साल फरवरी में पुलवामा (Pulwama) में सीआरपीएफ (CRPF) की बस पर हमला किया गया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की गई थी जिसमें पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकी गुट 'जैश ए मोहम्मद' (Jaish e Mohmmad)  के कैंप को निशाने पर लिया गया था. विंग कमांडर अभिनंदन के नेतृत्व में एयरफोर्स डे (Airforce Day) के मौके पर कमांडरर्स ने एयर परेड करके उस स्ट्राइक में शामिल सभी पायलट्स को सलामी दी.

आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान भी बालाकोट  में हुई  स्ट्राइक में शामिल थे. 36 साल के अभिनंदन के मिग21 विमान को गिराकर पाकिस्तानी सेना ने उन्हें 27 फरवरी को अपने कब्जे में ले लिया था. हालांकि उन्हें एक मार्च को रिहा किया गया था जिसके बाद अभिनंदन देश के हीरो बन गए थे.

बेन स्टोक्स से 'झगड़े' पर पत्नी का बड़ा बयान, कहा- मैंने नहीं की पति की पिटाई, वो तो...

सर्जरी के बाद 'रोबोट' बने हार्दिक पंड्या, अस्पताल में किया ये काम, VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 11:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...