लाइव टीवी

जिस पार्क से निकलकर सचिन ने दुनिया में जमाई भारत की धाक, आज वहां से 'गायब' हुआ क्रिकेट

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 4:28 PM IST
जिस पार्क से निकलकर सचिन ने दुनिया में जमाई भारत की धाक, आज वहां से 'गायब' हुआ क्रिकेट
सचिन तेंदुलकर मुंबई के ही रहने वाले हैं

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का घरेलू मैदान है शिवाजी पार्क (Shivaji Park) जहां उन्होंने रमाकांत आचरेकर से क्रिकेट खेलना सीखा

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 4:28 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय क्रिकेट में हमेशा ही मुंबई को दिग्गजों का गढ़ कहा जाता रहा है. अब तक इस शहर ने देश को कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से लेकर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से लेकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तक. मुंबई के क्रिकेट का दिल है शिवाजी पार्क (Shivaji Park). वह जगह जहां न जाने कितने ही लोगों ने सपने देखे है और उन्हें जिया भी. हालांकि आज यह मैदान पूरी तरह खाली है, न नेट्स दिखते हैं न खिलाड़ी न कोच...हर ओऱ अशांत सी शांति बिखरी है जिसका कारण है कोरोना वायरस.

कोरोना वायरस के कारण खाली है स्टेडियम
भारत में क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने भी अपने सफर की शुरुआत इसी मैदान से की थी. इसके बाद तो जैसे यह मुंबई के खिलाड़ियों के मंदिर बन गया. हालांकि कोरोना वायरस का असर यहां भी दिखने लगा. एक हफ्ते  से इस मैदान पर कोई नहीं आया है. मुंबई के सभी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद है लेकिन इस खतरे के कारण कोई बच्चा भी खेलने के लिए घर से बाहर निकलने को तैयार नहीं है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा खतरा देखने को मिला है जहां देश के सबसे ज्यादा मरीज हैं. इस बीच महाराष्ट्र के मुख्य मंत्री उद्धव सिंह ठाकरे (Udhav Singh Thakrey) ने जनता से अपील की कि लोग अपने घऱ में रहे और जब तक जरूरी न हो सफर न करें. मुंबई के बड़े मंदिर और चर्च भी बंद कर दिए गए हैं. वहीं दुकानो को भी हर दूसरे दिन बंद रखने का फैसला किया गया है.

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा खतरा



महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रिमत लोगों की संख्या 64 पर पहुंच गई है. शनिवार को 12 नए केस में से आठ मुंबई से थे वहीं दो पुणे औऱ एक-एक कल्याण और यावतमल से थे. इनमें से छह मरीज हाल ही में विदेश दौरे से लौटे थे. भारत की बात करें तो अब तक 324 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें से दो लोगों महाराष्ट्र से है.

10 साल बाद जीता पहला खिताब, फिर भी ओलिंपिक नहीं खेलना चाहता है यह खिलाड़ी!

Coronavirus के खौफ के बीच मैरीकॉम ने तोड़ा क्वारंटाइन प्रोटोकॉल, राष्‍ट्रपति के साथ किया ब्रेकफास्‍ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 12:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर