Home /News /sports /

सचिन तेंदुलकर को उम्मीद, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी खत्म करेगी भारत का वर्ल्ड कप का इंतजार

सचिन तेंदुलकर को उम्मीद, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी खत्म करेगी भारत का वर्ल्ड कप का इंतजार

भारत ने 2011 में आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब सचिन तेंदुलकर टीम के सदस्य थे. (AFP)

भारत ने 2011 में आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब सचिन तेंदुलकर टीम के सदस्य थे. (AFP)

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उम्मीद जताते हुए कहा कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी शानदार है और दोनों वर्ल्ड कप के भारत के इंतजार को खत्म कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल द्रविड़ ने काफी क्रिकेट खेला है और वह इस खेल की काफी समझ रखते हैं. भारत ने 2011 में आखिरी बार वर्ल्ड कप जीता था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा है कि सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जोड़ी वर्ल्ड कप जीतने के भारत के इंतजार को खत्म करने की भरपूर कोशिश करेगी. बोरिया मजूदमदार के चैनल रेवस्पोर्ट्स पर सचिन ने कहा कि अप्रैल में भारत को वर्ल्ड कप जीते 11 साल हो जाएंगे और देश के हरेक व्यक्ति की तरह वह भी चाहते हैं कि टीम इंडिया एक और वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीते.

    भारतीय क्रिकेट टीम ने 2 अप्रैल 2011 को ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर 50 ओवर का वर्ल्ड कप जीता था. तब टीम इंडिया की कमान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) संभाल रहे थे. सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘अप्रैल में 11 साल हो जाएंगे, हमने कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता है. यह एक लंबा इंतजार है. हर कोई, मैं भी यही चाहता है कि बीसीसीआई के कैबिनेट में एक और शानदार ट्रॉफी हो.’

    इसे भी देखें, मैदान पर होगी ‘कुलचा’ की वापसी, जानें 6 महीने बाद क्यों आई कुलदीप यादव की याद

    48 वर्षीय सचिन ने आगे कहा, ‘यह वह ट्रॉफी है जिसके लिए हर क्रिकेटर खेलता है- वर्ल्ड कप. इससे बड़ा किसी क्रिकेटर के लिए कुछ और नहीं हो सकता, फिर यह छोटा फॉर्मेट हो या फिर बड़ा, वर्ल्ड कप हमेशा खास होता है.’ सचिन ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी को ‘शानदार’ बताया. विराट कोहली के हटने के बाद से रोहित को सीमित ओवरों में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं पिछले साल रवि शास्त्री के कोच पद से हटने के बाद राहुल द्रविड़ को नया हेड कोच बनाया गया है.

    क्रिकेट रिकॉर्ड के बादशाह सचिन ने कहा, ‘रोहित और राहुल दोनों की एक शानदार जोड़ी है. मैं जानता हूं कि वे दोनों अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी तरफ से बेस्ट तैयारी करेंगे. साथ ही जब इतने सारे लोग आपका समर्थन कर रहे हों तो आपको और क्या चाहिए. आखिर यही तो सही समय पर साथ मिलने का फायदा होता है. राहुल ने काफी क्रिकेट खेला है कि उन्हें काफी समझ है. इस राह में उतार-चढ़ाव आएंगे. उम्मीद नहीं हारनी है. लगातार कोशिश करते और आगे बढ़ते रहना है.’

    Tags: Cricket news, Icc world cup, Rahul Dravid, Rohit sharma, Sachin tendulkar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर