बड़ी खबर: सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती, 5 दिन पहले हुए थे कोरोना पॉजिटिव

सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

सचिन तेंदुलकर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं.

दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए जाने के पांच दिन बाद आज अस्पताल में भर्ती हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 12:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण से जूझ रहे महान किक्रेटर सचिन तेंदुलकर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. तेंदुलकर 27 मार्च को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद सचिन ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया था. हालांकि अब वह डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में अपना इलाज कराएंगे. इस बात की जानकारी सचिन ने खुद ट्वीट के जरिए दी है. उन्होंने हाल ही में रायपुर में पूर्व क्रिकेटरों के ‘रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज चैलेंज’ टूर्नामेंट में भाग लिया था.

सचिन ने ट्वीट किया, 'आपकी प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. चिकित्सीय सलाह के तहत एहतियात के तौर पर मुझे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुझे कुछ दिनों में घर वापस आने की उम्मीद है. ध्यान रखें और सभी को सुरक्षित रखें. हमारे विश्व कप की 10वीं वर्षगांठ पर सभी भारतीयों और मेरे साथियों को बधाई.'

दो हफ्ते पहले ही सचिन ने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान इंडिया लीजेंड्स टीम की कप्तानी करते हुए टीम को फाइनल जिताया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने श्रीलंका लीजेंड्स को हराया था. इस टूर्नामेंट के बाद ही सचिन तेंदुलकर, यूसुफ पठान, इरफान पठान और एस बद्रीनाथ पॉजिटिव हो चुके हैं.

तेंदुलकर 200 टेस्ट खेलने वाले इकलौते क्रिकेटर हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 15921 रन बनाए हैं, जबकि वनडे में 463 मैच खेलने वाले इस पूर्व क्रिकेटर के नाम 18426 रन हैं. तेंदुलकर ने वनडे में 49 और टेस्ट में 51 शतक लगाए हैं.
भारत में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 81,466 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,23,03,131 हो गई. पिछले छह महीने में सामने आए ये सर्वाधिक नए मामले हैं. आंकड़ों के अनुसार, दो अक्टूबर 2020 को एक दिन में संक्रमण के 81,484 नए मामले सामने आए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, संक्रमण से 469 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,63,396 हो गई. इससे पहले छह दिसंबर को 24 घंटे में संक्रमण से मौत के 482 मामले सामने आए थे.

आंकड़ों के अनुसार, देश में लगातार 23वें दिन नए मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई. देश में अभी तक कुल 1,15,25,039 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. हालांकि मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर में गिरावट आई है और अब यह 93.67 प्रतिशत है. वहीं, कोविड-19 से मृत्यु दर 1.33 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज