लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, कहा-इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज में दिखती है खुद की झलक

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 12:27 PM IST
सचिन तेंदुलकर का बड़ा बयान, कहा-इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज में दिखती है खुद की झलक
सचिन तेंदुलकर पहले भी कई चैरिटी मैचों में हिस्सा ले चुके हैं. (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बुशफायर चैरिटी मैच में रिकी पोटिंग (Ricky Ponting) की टीम के कोच के तौर पर नजर आएंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 12:27 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शामिल है. सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि क्रिकेट देखने वाले दुनिया भर के फैंस के दिलों पर राज करते हैं. सचिन इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में हैं जहां वह बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच का हिस्सा बनने वाले हैं. मैच से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए सचिन (Sachin Tendulkar) ने  बताया कि वह किस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर में अपनी झलक देखते हैं.

सचिन ने मार्नस लाबुशेन की जमकर तारीफ की
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए चैरिटी मैच खेला जा रहा है. इस मैच में सचिन रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की टीम के कोच की भूमिका में दिखेंगे. इस मौके पर बात करते हुए सचिन ने बताया कि वह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) में अपनी झलक देखते हैं. सचिन ने लाबुशेन की तारीफ करते हुए कहा, 'लाबुशेन का फुटवर्क काफी शानदार है तो मुझे लगता है कि उसमें कहीं ना कहीं मेरी झलक है. उसके बारे में कुछ तो खास बात है.' आईसीसी ने सचिन के इस बयान को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि यह लाबुशेन के लिए बहुत बड़ी बात है.

मेलबर्न में खेला जाना है चैरिटी मैच
बुश फायर फंडरेजर मैच ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए पीड़ितों की मदद के लिए के खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि कर दी  कि रविवार को मेलबर्न के में खेला जाएगा. ये मुकाबला पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में शनिवार 8 फरवरी को होने वाला था. पोंटिंग इलेवन और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच होने वाला ये ऐतिहासिक मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल में होगा.  ये मैच T10 यानी 10-10 ओवर का होगा. इस ऐतिहासिक मैच में जस्टिन लैंगर, मैथ्य हैडेन, ब्रेट ली, एंड्रयू सायमंड्स और शेन वॉटसन जैसे धाकड़ खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं.

Australian Bushfire Charity Match Moved To Melbourne, cricket news, shane warne, ricky ponting, क्रिकेट न्यूज, बुशफायर मैच, australia cricket team, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, खेल, शेन वॉर्न
रिकी पोंटिंग और गिलक्रिस्ट की टीमों के बीच खेला जाएगा मैच


ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पोंटिंग XI (कोच : सचिन तेंदुलकर): मैथ्यू हैडेन, जस्टिन लैंगर, रिकी पोंटिंग(कप्तान), एलिसी विलानी, ब्रायन लारा, फोइबे लिचफील्ड, ब्रैड हैडिन(विकेटकीपर), ब्रेट ली, वसीम अकरम, डैन क्रिस्चियन और ल्यूक होग

गिलक्रिस्ट XI (कोच: टिम पेन): एडम गिलक्रिस्ट(कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, ब्रैड होग, युवराज सिंह, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू सायमंड्स, कर्टनी वॉल्श, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फावद अहमद और एक अन्य खिलाड़ी का अभी ऐलान होना है.

बचपन में पोलियो की शिकार, फिर भी पाई चीते सी रफ्तार, ओलिंपिक में जीते 3 गोल्ड!

U19 World Cup फाइनल में भिड़ेंगे भारत-बांग्लादेश, जानिए कब और कितने बजे होगा महामुकाबला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 12:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर