Home /News /sports /

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज पेसर की 'ऑलटाइम ग्रेट' बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज पेसर की 'ऑलटाइम ग्रेट' बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर सचिन तेंदुलकर

एलन डोनाल्ड ने कहा कि सचिन उनकी लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जिनके सामने गेंदबाजी करने में उन्हें भी मुश्किल हुई. (Instagram)

एलन डोनाल्ड ने कहा कि सचिन उनकी लिस्ट में सबसे ऊपर हैं, जिनके सामने गेंदबाजी करने में उन्हें भी मुश्किल हुई. (Instagram)

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाजों में शुमार एलन डोनाल्ड (Allan Donald) ने कहा कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkad) तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ हैं. डोनाल्ड ने कहा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में पाया कि सचिन उस समय के किसी भी अन्य भारतीय बल्लेबाजों की तुलना में परिस्थितियों और तकनीकों को बेहतर तरीके से अपना सकते थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड (Allan Donald) ने हाल ही में अपने जीवन के सबसे बेहतरीन  बल्लेबाजों के बारे में बात की, जिनके सामने उन्होंने गेंदबाजी की. डोनाल्ड को दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के सबसे महान तेज गेंदबाजों में गिना जाता है. उन्होंने कहा कि वह कई विश्व स्तरीय क्रिकेटरों के खिलाफ खेले, लेकिन कुछ नाम ऐसे हैं जो अपनी खास प्रतिभा के कारण उनकी सूची में सबसे ऊपर हैं.

    इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि डोनाल्ड ने अपनी लिस्ट की शुरुआत भारत के सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से की. डोनाल्ड ने अपने महान बल्लेबाजों की सूची में सचिन को नंबर-1 पर रखा. उन्होंने कहा कि सचिन के पास दुनिया की सबसे अच्छी तकनीक है और वह किसी भी हिस्से के लिए अनुकूल हो सकती है.

    इसे भी पढ़ें, भारत-पाकिस्तान मैच जल्दी होने से खुश गौतम गंभीर, जानें क्यों अफगानिस्तान को बताया छुपा रुस्तम

    उन्होंने एक यूट्यूब चैनल ‘क्रिकेट लाइफ स्टोरीज’ पर बात करते हुए कहा, ‘वह व्यक्ति जो तकनीकी रूप से सर्वश्रेष्ठ है और मैंने उनके सामने गेंदबाजी की, वह सचिन तेंदुलकर हैं. मैंने दक्षिण अफ्रीका में पाया कि वह उस समय के किसी भी अन्य भारतीय बल्लेबाजों की तुलना में हमारी परिस्थितियों और तकनीक को बेहतर तरीके से अपना सकते थे. अगर वह 28 या 30 ओवर तक क्रीज पर खड़े रहते, तो हर गेंदबाज के लिए मुश्किल होती थी. उन्होंने गेंद को किसी और से बेहतर खेला.’

    डोनाल्ड ने अपने अन्य महान बल्लेबाजों की लिस्ट में वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर स्टीव वॉ और इंग्लिश क्रिकेटर माइकल एथरटन को भी रखा. डोनाल्ड ने लारा के स्ट्रोक खेलने के लिए उनकी प्रशंसा की और कहा कि उनके पास एक शानदार बैक लिफ्ट थी. उन्होंने साथ ही कहा कि स्टीव वॉ किसी भी मैच को अपनी टीम की जीत की दिशा में मोड़ सकते थे.

    Tags: Brian Lara, Cricket news, Sachin tendulkar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर