सचिन तेंदुलकर ने दी डॉन ब्रैडमैन को श्रद्धांजलि

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 10:36 PM IST
सचिन तेंदुलकर ने दी डॉन ब्रैडमैन को श्रद्धांजलि
सचिन तेंदुलकर ने ब्रैडमैन को दी श्रद्धांजलि

सर डॉन ब्रैडमैन (Sir Don Bradman) की आज 111वीं जयंती है. इस मौके पर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें श्रद्धांजलि दी

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 10:36 PM IST
  • Share this:
दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज दिवंगत डॉन ब्रेडमैन (Don Bradman) को उनकी 111वीं वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि दी. तेंदुलकर ने ट्विटर पर फैंस को बताया कि ब्रैडमैन सिर्फ एक अच्छे बल्लेबाज नहीं थे वो एक दयालु और मजाकिया इंसान भी थे. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'कई लोग सर डॉन ब्रेडमैन को उनकी अतुलनीय बल्लेबाजी के लिए जानते हैं, लेकिन मैं उन्हें दयालु स्वभाव और मजाकिया लहजे के लिए जानता हूं जो मैंने तब अनुभव किया था जब मैं 1998 में उनसे मिला था.'

सचिन ने की थी ब्रैडमैन से मुलाकात
बता दें सचिन तेंदुलकर की अकसर सर डॉन ब्रैडमैन (Don Bradman) से तुलना होती थी. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को डॉन ब्रैडमैन ने अपने घर पर आने का न्योता भी दिया था. साल 1998-99 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न ने सर डॉन ब्रैडमैन से मुलाकात की थी. ब्रैडमैन ने बताया था कि उन्हें सचिन में अपनी बल्लेबाजी की झलक दिखती है.

सचिन ने 1998 में ब्रैडमैन से मुलाकात की थी


ब्रैडमैन ने कहा था, 'मैंने सचिन की बल्लेबाजी को टीवी पर देखा था, तो मैंने अपनी पत्नी को बुलाया. मैंने खुद को कभी खेलते नहीं देखा लेकिन मुझे लगा कि ये खिलाड़ी वैसे ही खेलता है जैसे मेरा खेल हुआ करता था. मेरी पत्नी ने सचिन की बल्लेबाजी देखी और उन्हें भी यही लगा कि मेरी और सचिन की बल्लेबाजी में काफी समानता थी. तकनीक, स्ट्रोक लगाने का स्टाइल काफी मिलता-जुलता था.'

सर डॉन ब्रैडमैन का औसत 99.94 है


क्रिकेट के महानतम बल्लेबाज ब्रैडमैन
Loading...

27 अगस्त 1908 को न्यू साउथ वेल्स में जन्मे ब्रैडमैन को दुनिया का सर्वकालिक महान बल्लेबाज माना जाता है. उन्हीं की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट में अपनी पहचान बनानी शुरू की थी. ब्रैडमैन का टेस्ट में 99.94 का औसत है और ये रिकॉर्ड अबतक कायम है. ब्रैडमैन ने अपने करियर में 29 शतक और 13 अर्धशतक लगाए. ब्रैडमैन ने 12 दोहरे शतक और 2 तिहरे शतक भी लगाए. हालांकि अपने पूरे करियर में ब्रैडमैन ने सिर्फ 6 छक्के लगाए.




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 10:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...