India vs England: सचिन तेंदुलकर बोले-सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की सफलता में IPL का बड़ा रोल

सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की तारीफ की है

सचिन तेंदुलकर ने सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की तारीफ की है

India vs England: सचिन तेंदुलकर ने कहा कि आईपीएल ने खिलाड़ियों को शीर्ष सितारों से कंधे से कंधा मिलाने और सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका प्रदान किया.

  • Share this:

नई दिल्ली. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को भारत की ‘बेंच स्ट्रेंथ’ तैयार करने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (IPl) को दिया है. उन्होंने कहा कि इस लुभावनी लीग में लगातार विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने से मौजूदा क्रिकेटरों को काफी फायदा मिला है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिये खेलने वाले सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में शानदार पारियां खेली और तेंदुलकर ने उनकी सफलता का श्रेय लीग को दिया.

तेंदुलकर फिलहाल ‘रोड सेफ्टी विश्व सीरीज’ में इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हां, सूर्य और ईशान दोनों खेलने के लिये तैयार हैं क्योंकि मैं शुरू से मानता रहा हूं कि आईपीएल के शुरू होने से खिलाड़ियों को मदद मिली है. ’’उन्होंने कहा, ‘‘क्योंकि तब हम खेलते थे, मैं वसीम (अकरम) के खिलाफ नहीं खेला था, जब हम ऑस्ट्रेलिया में खेले, मैं (शेन) वार्न या (क्रेग) मैकडरमोट या मर्व ह्यूज के खिलाफ नहीं खेला था. हम वहां जाते और हमें पता लगाना पड़ता कि क्या हुआ है. ’’

तेंदुलकर ने कहा कि आईपीएल ने खिलाड़ियों को शीर्ष सितारों से कंधे से कंधा मिलाने और सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का मौका प्रदान किया. उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल की मदद से, मेरा मतलब है कि कल जब मैं मैच देख रहा था तो सूर्य बल्लेबाजी कर रहा था और जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स उसे गेंदबाजी कर रहे थे और कमेंटेटर ने कहा कि सूर्य के लिये यह नया नहीं है क्योंकि वह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेल चुका है. ’’उन्होंने कहा कि दोनों आर्चर और स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के लिये खेलते हैं इसलिये यह कुछ भी नया नहीं था और वह (सूर्य) जानता है कि वे क्या करते हैं और वह उनके खिलाफ पहले ही खेल चुका है. इसलिये यह पहली बार नहीं था.

यह भी पढ़ें:
IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने कहा- हम जीत को आदत बनाना चाहते हैं, अंतिम मैच में नहीं छाेड़ेंगे कोई कसर

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप से पहले सामने आई पंड्या की कमजोरी; शॉर्ट पिच गेंदों से परेशान, स्ट्राइक रेट सिर्फ 107 का

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘यही कारण है कि मैं कह रहा हूं कि ये दोनों खिलाड़ी भारत के लिये खेलने के लिये तैयार हैं और यही दिखाता है कि हमारी टीम की बेंच स्ट्रेंथ क्या है, यह सचमुच काफी मजबूत है. इसलिए अब हमारे क्रिकेट की खूबसूरती यही है कि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो खेलने के लिये तैयार हैं. ’’ रोड सेफ्टी विश्व सीरीज के लिए फिर से मैदान में उतरने को लेकर तेंदुलकर ने कहा कि ड्रेसिंग रूम में फिर से वापसी करना विशेष अहसास है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज