सालों पहले बुमराह को लेकर सचिन ने की थी ऐसी भविष्यवाणी, अब हो रही है सच!

सालों पहले बुमराह को लेकर सचिन ने की थी ऐसी भविष्यवाणी, अब हो रही है सच!
जसप्रीत बुमराह इंजरी के कारण लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे थे

मुंबई इं‌डियंस में आने के बाद एक कैंप में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बारे में यह बात कही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 9:18 AM IST
  • Share this:
नई  दिल्ली. लंबे समय तक चोट के चलते टीम इंडिया (Team India) से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से टीम में वापसी की. हालांकि उन्हें अभी भी मैदान पर उतरकर अपना कमाल दिखाने का इंतजार है, क्योंकि गुवाहाटी में खेले जाने वाला सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. इसी के साथ उनकी उम्मीद मंगलवार को इंदौर में होने वाले दूसरे मैच पर टिक गई है. बड़ी चोट के बाद बुमराह अपनी पुरानी लय हासिल करने के लिए मैदान पर लगातार पसीना बहा रहे हैं. वे रोज मैदान पर लगातार सीख रहे हैं और उनकी इसी खासियत के कारण चोट भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाती. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में बुमराह को टीम का एक्स फैक्टर माना जा रहा है और वो सभी की इन उम्मीदों पर खरे उतरने के लिए लगातार कोशिश भी कर रहे हैं.

Sachin Tendulkar, convinced by Dantewada's disabled child Madda Ram, cricket, Tweet Video, New Year 2020, सचिन तेंडुलकर ने पोस्ट किया वीडियो, ट्वीटर, रायपुर, दिव्यांग मड‌्डा राम, क्रिकेट खेलता वीडियो, नए साल, छत्तीसगढ़ न्यूज, दंतेवाड़ा
सचिन तेंदुलकर ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह को सीखने का काफी शौक है


कैंप के दौरान सचिन ने की थी बुमराह की तारीफ
क्रिकबज़ के अनुसार सालों पहले दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जसप्रीत बुमराह को लेकर एक भविष्यणी की थी, जो अब सही साबित होती दिख रही है. बात बुमराह के करियर के शुरुआती समय की है, जब 2012 में घरेलू क्रिकेट में अपनी टीम गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन करने के बाद आईपीएल की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा. उस समय एक कैंप के दौरान सचिन 19 साल के युवा बुमराह से मिले थे. भारत के इस स्पीड स्टार ने नेट्स ने सचिन को गेंदबाजी भी करवाई थी.
navdeep saini jasprit bumrah, navdeep saini interview, india vs sri lanka t20, नवदीप सैनी जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी टीम इंडिया, इंडिया श्रीलंका टी20, नवदीप सैनी बॉलिंग
गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ जसप्रीत बुमराह. (फाइल फोटो)




बुमराह की नया सीखने की आदत जारी
उस दौरान भारत के महान बल्लेबाज ने कहा था कि बुमराह को सीखने का काफी शौक है. वो हमेशा कुछ नया सीखने के लिए पीछे लगे रहते हैं. बुमराह की यह आदत अभी भी जारी है और यह एक अच्छा संकेत है कि ऐसे व्यक्ति की तरक्की होनी पक्की है. उन्होंने कई बार कमाल का प्रदर्शन करके अकेले अपने दम पर मुंबई इंडियंस को मैच जितवाए हैं और उनकी लगातार कुछ नया सीखने की आदत ने ही आज उन्हें दुनिया का नंबर ए‌क वनडे गेंदबाज  बना दिया.

बता दें कि बुमराह ने 2013 में आईपीएल (IPL) में कदम रखा था और अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर के खिलाफ 32 रन देकर तीन विकेट लिए थे और वह इसके साथ ही आईपीएल में डेब्यू मैच में ही तीन विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे.

ऋषभ पंत के विरोधियों पर बरसे रोहित शर्मा, कड़े शब्‍दों में दिया मुंहतोड़ जवाब

गुवाहाटी टी20 रद्द होने के बाद इंदौर से आई बड़ी खबर, मौसम विभाग ने कही ये बात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज