सचिन तेंदुलकर के पैरों में गिर गए गए थे विराट कोहली, मास्टर ब्लास्टर का खुलासा

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने अपने दौर में भारतीय क्रिकेट को नई बुलंदियों तक पहुंचाया है. (social media)

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने अपने दौर में भारतीय क्रिकेट को नई बुलंदियों तक पहुंचाया है. (social media)

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat kohli) की अक्सर तुलना होती है. लेकिन कोहली खुद मास्टर ब्लास्टर को सर्वश्रेष्ठ ब्ललेबाज मानते हैं. हाल ही में यूट्यूब के एक शो में सचिन ने विराट से पहली मुलाकात से जुड़े एक मजेदार किस्से का खुलासा किया है. जिसे जानकर आज भी उनकी हंसी नहीं रूकती है.

  • Share this:

नई दिल्ली. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय क्रिकेट के दो बड़े नाम हैं. इन दोनों ने अपने दौर में भारतीय क्रिकेट को नई बुलंदियों पर पहुंचाया है. जब तेंदुलकर अपने करियर की ढलान पर थे और फैंस को ये लग रहा था कि कौन इस दिग्गज खिलाड़ी की भरपाई करेगा. तब विराट कोहली आगे आए और कुछ सालों में ही लोगों को ये भरोसा दिला दिया कि वो टीम इंडिया के नए 'संकटमोचक' होंगे. आज दिग्गज और फैंस उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हैं. लेकिन कोहली ने हमेशा सचिन को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना है. सचिन भी कोहली को बहुत पसंद करते हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान मास्टर ब्लास्टर ने कोहली के साथ पहली मुलाकात याद की और उससे जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा साझा किया.

तेंदुलकर ने यूट्यूब के एक शो में इस किस्से का खुलासा किया. ये घटना 2008 की है. जब विराट कोहली का सेलेक्शन टीम इंडिया के लिए हुआ था. वो बड़ी बेसब्री से ड्रेसिंग रूम में सचिन तेंदुलकर से मुलाकात का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही युवराज सिंह को इस बारे में पता चला तो उन्होंने हरभजन सिंह, इरफान पठान के साथ मिलकर कोहली की खिंचाई का प्लान बनाया. युवराज ने कोहली से कहा कि तुम्हें जैसा ही सचिन पाजी ड्रेसिंग रूम में दिखें, तो फौरन उनके पैरों में गिर जाना. जो भी टीम में नया आता है, वो ऐसे ही सचिन से आशीर्वाद लेता है. हमने भी ऐसा किया है. अब तुम्हारी बारी है.

IPL 2021: आकाश चोपड़ा ने खोला RCB की सफलता का राज, 17 विकेट लेने वाले गेंदबाज से है कनेक्शन

शोएब अख्‍तर की गेंद से टूट गई थी सचिन तेंदुलकर की पसली, करीब 4 महीने तक थे अनजान
युवराज और हरभजन ने किया था मजाक

कोहली ने इस बात को सच मान लिया और जैसे ही ड्रेसिंग रूम में सचिन दिखाई दिए वो उनके पैरों में गिर गए. सचिन ने बताया कि विराट को ऐसा करते देख वो हैरान हो गए थे. तब उन्होंने विराट से कहा था तुम क्या कर रहे हो?. तुम्हें मेरे पैर छूने की कोई जरूरत नहीं है. टीम में ऐसी चीजें नहीं होती हैं. इसके बाद कोहली उठे और आस-पास खड़े खिलाड़ी उनका चेहरा देखकर हंसने लगे. आज भी सचिन इस किस्से को याद कर हंस पड़ते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज