Teacher's Day: भावुक हुए सचिन तेंदुलकर, कहा- आचरेकर सर ने हमेशा सीधा खेलना सिखाया

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 4:17 PM IST
Teacher's Day: भावुक हुए सचिन तेंदुलकर, कहा- आचरेकर सर ने हमेशा सीधा खेलना सिखाया
सचिन तेंदुलकर ने कहा कि आचरेकर सर ने खेल के मैदान पर और जिंदगी में सिर्फ सीधा खेलना सिखाया

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि आचरेकर सर (Ramakant Achrekar) की सीख आज भी उनका मार्गदर्शन करती है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2019, 4:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में आज टीचर्स डे (Teachers Day) मनाया जा रहा है. जहां आज हर कोई अपने गुरु का आज आशीर्वाद ले रहा है, वहीं दिग्गज क्रिकेट सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) अपने गुरु को याद करते हुए भावुक हो गए. सचिन ने अपने दिवंगत कोच रमाकांत आचरेकर (Ramakant Achrekar) को याद करते हुए सोशल मीडिया पर उनके साथ अपनी एक काफी पुरानी फोटो शेयर की और कहा कि आचरेकर (Ramakant Achrekar) सर ने उन्हें सिर्फ एक ही सीख सिखाई कि खेल का मैदान हो या जिंदगी, हमेशा सीधा खेलो.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि टीचर्स केवल शिक्षा के लिहाज से ही नहीं, बल्कि जिंदगी के मूल्यों को समझाने के लिहाज से भी अहम होते हैं. आचरेकर सर ने उन्हें हमेशा सिखाया कि खेल का मैदान हो या जिंदगी, हमेशा सीधा खेलना चाहिए. सचिन ने कहा कि आचरेकर (Ramakant Achrekar) सर का उनकी जिंदगी में जो योगदान है, उसके लिए वह हमेशा उनके आभारी रहेंगे. आचरेकर सर की सीख आज भी उनका मार्गदर्शन करती है.

sachin tendulkar, Ramakant Achrekar Teachers' Day

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)  ने भारत के लिए कुल 100 शतक जड़े है. 200 टेस्‍ट मैच में जहां उन्होंने 15 हजार 921 रन जड़े, वहीं 463 वनडे मैच में उन्होंने 18 हजार 426 रन बनाए. जुलाई में सचिन को इंटरनेशनल ‌क्रिकेट काउंसिल ने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया था.

sachin tendulkar, cricket, Teachers Day, Ramakant Achrekar सचिन तेंदुलकर, रमाकांत अचरेकर, टीचर्स डे

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) ने भी अपने काेच तारक सिन्हा के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि तारक सिन्हा से मिलिए, भारत के किसी कोच ने इतने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एथलीट तैयार नहीं किए होंगे, जितने उस्तादजी ने किए. आकाश चोपड़ा ने इसके लिए अपने कोच को धन्यवाद दिया. तारक सिन्‍हा ने आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) के अलावा, ऋषभ पंत, अजय शर्मा, शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों को भी तैयार किया.

राशिद खान ने रचा इतिहास, सबसे युवा टेस्ट कप्तान बने
Loading...

CPL2019: इस टीम के ड्रेसिंग रूम में क्या रहे हैं दिनेश कार्तिक?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...