IPL 2020: जहीर खान के जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने खोला राज, कहा- अब तो दुनिया को सच बता दो

सचिन तेंदुलकर ने जहीर खान के लिए किया ट्वीट
सचिन तेंदुलकर ने जहीर खान के लिए किया ट्वीट

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जहीर खान (Zaheer Khan) को ट्विटर पर जन्मदिन की बधाई देते हुए खास मैसेज भी लिखा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 8, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बुधवार को अपना 42वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर क्रिकेट जगत की कई बड़ी हस्तियों ने उन्हें मुबारकबाद दी. वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) से लेकर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने उन्हें आने वाले सालों के लिए शुभकामनाएं दी. दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भी जहीर खान का करीबी माना जाता है. हालांकि सचिन ने बुधवार को नहीं बल्कि गुरुवार को जन्मदिन की बधाई दी. साथ ही उन्होंने यह साफ किया कि वह भूले नहीं है बल्कि जहीर का जन्मदिन आठ अक्टूबर को होता है.

सचिन तेंदुलकर ने जहीर खान के लिए किया ट्वीट
सचिन तेंदुलकर ने गुरुवार को जहीर खान के साथ तस्वीर शेयर की. इस तस्वीर में दोनों बर्फीली पहाड़ी पर खड़े नजर आ रहे हैं. सचिन ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, 'यहां भी रिवर्स स्विंग जैक!, अब बता भी दो लोगों को कि तुम्हारा जन्मदिन आज होता है सात तारीख को नहीं. तुम्हें जन्मदिन बहुत मुबारक हो मेरे दोस्त.'





1978 में महाराष्ट्र के श्रीरामपुर में जन्मे जहीर खान ने भारत के लिए 200 वनडे, 92 टेस्ट और 17 टी20 मैच खेले. जहीर ने टेस्ट मैचों में 311 शिकार किए, वहीं उनके नाम 282 वनडे और 17 टी20 विकेट भी हैं.जहीर ने 2011 में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की. इस तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 21 विकेट लिये. जहीर खान वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

धोनी मानते थे बेस्ट तेज गेंदबाज, अब रोहित शर्मा को चैंपियन बनाने के लिए बहा रहा पसीना!

जहीर खान को छोड़ सागरिका को इन दिनों सता रही है किसी और की याद, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

जहीर खान ने आईपीएल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की अगुवाई की. फिलहाल जहीर खान मुंबई इंडियंस के क्रिकेट डायरेक्टर हैं और वो मुंबई को पांचवीं बार चैंपियन बनाने में अपना पूरा अनुभव झोंक रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज