लाइव टीवी
Elec-widget

सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को बताया विराट कोहली के कद का बल्लेबाज, दिया ये बड़ा बयान

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 4:03 PM IST
सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा को बताया विराट कोहली के कद का बल्लेबाज, दिया ये बड़ा बयान
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अक्सर मुकाबला देखने को मिलता है.

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच के मुकाबले को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि मुकाबले के स्‍तर का बल्लेबाज होना अच्छा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 4:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मुकाबला अक्सर ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के साथ देखा जाता है, लेकिन उनकी टक्कर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ भी बराबर चलती रहती है. कभी किसी सीरीज में रोहित बाजी मार लेते हैं तो कभी कोहली उनसे आगे निकल जाते हैं. हालांकि इसके बावजूद फैंस कोहली और स्मिथ के बीच मुकाबला देखते हैं. भारत के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का मानना  है कि स्मिथ और कोहली के बीच एक स्‍तर की बल्लेबाजी को लेकर मुकाबला होना अच्छा है, लेकिन वह इस कैटेगरी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी मानाते हैं.‌ हिंदुस्तान अखबार को दिए एक इंटरव्यू में जब सचिन से पूछा गया कि स्मिथ  और कोहली की चर्चा उसी तरह से हो रही है, जिस तरह से कभी उनकी और ब्रायन लारा की हुआ करती थी. इस पर मास्टर ब्लास्‍टर ने कहा कि उस लेवल का बल्लेबाज होना अच्छा है, जहां एक अच्छा मुकाबला हो.

odi cricket, Sachin Tendulkar, sports news, bcci, सचिन तेंदुलकर, वनडे क्रिकेट
सचिन तेंदुलकर ने स्टीव स्मिथ की तकनीक की भी काफी तारीफ की


रोहित भी स्मिथ और कोहली की कैटेगरी में
दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक सचिन ने कहा कि रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) को भी वे इस मुकाबले वाली कैटेगरी में रखेंगे. उन्होंने कहा कि यह मुकाबला सिर्फ बल्लेबाजों के बीच ही नहीं चलता, गेंदबाजों ने भी ऐसा देखने को मिलता है. जब आपके पास दो वर्ल्ड क्लास के गेंदबाज हों और दोनों अक्सर आस पास रहते हैं तो फिर गेंदबाज खुद को साबित करने के लिए अपना सब कुछ लगा देते हैं.

स्मि‌थ मानसिक रूप से व्यवस्थित
स्टीव स्मिथ (Steve Smith)  की तकनीक के बारे में बात करते हुए मास्टर ब्लास्टर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज मानसिक रूप से काफी व्यवस्थित हैं  और वे बखूबी  जानते हैं कि किस जगह पर अटैक करना है. वह चालाकी से अपनी योजना बदलते हैं और उनके पास ऐसी तकनीक है, जो किसी के पास नहीं है. उन्होंने स्मिथ की तकनीक पर चल रही बहस पर कहा कि तकनीक के बारे में  बात  इसीलिए की जाती है, ताकि आप किसी खास गेंद को मिस न करें और अगर स्मिथ अपनी तकनीक से उन गेंदों का बखूबी इस्तेमाल करते हैं  तो फिर बहस क्यों हो रही है.

इंडिया-बांग्लादेश के मुकाबले से पहले जानिए डे-नाइट टेस्ट का दिलचस्प इतिहास
Loading...

IPL: युवराज सिंह को खरीदने के लिए KKR ने किया क्रिस लिन को रिलीज!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 4:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com