अपना शहर चुनें

States

सचिन तेंदुलकर ने बताया, कैसे दर्शकों की मौजूदगी में करवाया जा सकता है टी20 वर्ल्‍ड कप?

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके दी श्रद्धांजलि
सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके दी श्रद्धांजलि

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने कहा कि अगर फैंस को स्‍टेडियम में आने की अनुमति मिल जाए तो इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronaviurs) के कारण क्रिकेट पूरी तरह से ठप्‍प पड़ा हुआ है. मगर अब अगले महीने इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England vs Westindies) के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है और इसी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट की भी वापसी होगी. हालांकि अभी तक इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. मगर इसी बीच ऑस्‍ट्रेलिया सरकार ने अगले महीने से स्‍टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति दे दी है, जिसके बाद वर्ल्‍ड कप के आयोजन की संभावना दिखने लगी हैं.
भारत के दिग्‍गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार करवाने के लिए काफी चीजों का सही तरीके से होना होगा. आज तक से बात करते हुए मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने कहा कि टी20 विश्‍व कप के भविष्‍य से जुड़ा फैसला क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर निर्भर करता है.

खाली स्‍टेडियम में टूर्नामेंट के आयोजन पर सचिन ने कहा कि मैच में दर्शकों से मिलने वाली ऊर्जा की जरूरत होती है. ऐसे में स्‍टेडियम में दर्शकों का आना खेल के लिहाज से एक सकारात्‍मक संकेत होगा. उन्‍होंने कहा कि अगर फैंस को स्‍टेडियम आने की अनुमति मिल जाए तो इससे बेहतर कुछ और नहीं हो सकता. दर्शकों के आने से ये होगा कि हम धीरे धीरे, मगर मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं. बिना फैंस के मैदान पर वो ऊर्जा पैदा करना मुश्किल होगा.

दर्शकों से मिलती है प्रेरणा
सचिन ने कहा कि मैंने सुना कि दर्शकों के जैसा शोर मचाने वाले स्पीकर का इस्‍तेमाल करने की बात चल रही हैं, मगर मैच के दौरान दर्शक नजर आने से प्रेरणा मिलती है. अगर 25 प्रतिशम फैंस को भी स्‍टेडियम में आने की इजाजत मिलती है तो यह बहुत ही अच्‍छी बात होगी.



इस वजह से नहीं किया तंबाकू और शराब का विज्ञापन
सचिन ने बताया कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने कभी तंबाकू और शराब का विज्ञापन नहीं किया. उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें कई प्रस्‍ताव मिले, मगर उन्‍होंने अपने पिता से वादा किया था, जिसे उन्‍होंने कभी नहीं तोड़ा. मास्‍टर ब्‍लास्‍टर ने कहा कि मेरे पिताजी ने मुझसे कहा था कि तुम एक रोल मॉडल हो और कई लोग तुम्‍हें देखकर प्रेरणा लेते हैं. सचिन ने कहा कि इसी वजह से उन्‍होंने कभी इन चीजों का विज्ञापन नहीं किया.

शाहिद अफरीदी की इस गलती से सैकड़ों लोगों पर मंडराया कोरोना का खतरा, ये है वजह

इंग्लैंड के पूर्व कोच ने किया खुलासा, कैसे कोहली के खिलाफ तैयार की थी रणनीति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज