• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • रेत के तूफान में फंस गए थे सचिन, कहा- बचने के लिए एडम गिलक्रिस्ट को पकड़ने वाला था

रेत के तूफान में फंस गए थे सचिन, कहा- बचने के लिए एडम गिलक्रिस्ट को पकड़ने वाला था

सचिन तेंदुलकर ने सुनाई एक दिलचस्प कहानी

सचिन तेंदुलकर ने सुनाई एक दिलचस्प कहानी

साल 1998 में शारजाह में खेले गए कोका कोला कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान रेत का तूफान आ गया था, जिसका एक दिलचस्प किस्सा सचिन (Sachin Tendulkar) ने सुनाया

  • Share this:
    नई दिल्ली. शारजाह के स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की 143 रनों की पारी को कौन भूल सकता है? सचिन (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर में 49 वनडे शतक ठोके लेकिन उनकी ये सेंचुरी बेहद खास रही है. हालांकि सचिन के इस शतक से पहले मैदान में कुछ ऐसा हुआ था जिसने सचिन को बुरी तरह डरा दिया था. दरअसल शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब सचिन बल्लेबाजी करने उतरे थे तो कुछ ही देर बाद वहां रेत का तूफान आ गया था. सचिन ने इसी रेत के तूफान का एक किस्सा फैंस के साथ बांटा है.

    गिलक्रिस्ट को पकड़ना चाहते थे सचिन
    सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टड में खुलासा किया कि जब शारजाह के मैदान पर रेत का तूफान आया तो वो डर गए थे. सचिन ने बताया, 'मैंने पहली बार अपने जीवन में इस तरह का तूफान देखा था. मैंने जब तूफान देखा तो मुझे लगा कि मैं इसमें उड़ जाऊंगा. एडम गिलक्रिस्ट मेरे पीछे खड़े हुए थे.' सचिन  (Sachin Tendulkar)ने आगे कहा, 'तूफान काफी तेज था तो मैंने सोचा सोशल डिस्टेंसिंग छोड़ो और मैं गिलक्रिस्ट को पकड़ने के लिये तैयार था क्योंकि अगर मुझे तूफान उड़ाता तो कम से कम मेरे साथ 80-90 किलो के एडम गिलक्रिस्ट भी होते. जब मैं ये सब कुछ सोच रहा था तो तभी अंपायरों ने फील्ड से बाहर जाने का निर्णय लिया.'

    रेत के तूफान के बाद आयी सचिन की आंधी
    शारजाह में जब रेत का तूफान थमा तो उसके बाद मैदान पर सचिन (Sachin Tendulkar) का बवंडर आया. दरअसल तूफान रुकने के बाद भारत को जीत के लिए 46 ओवर में 276 रनों का लक्ष्य मिला और त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंचने के लिए उसे न्यूजीलैंड से बेहतर रनरेट करना था. इसके लिए टीम इंडिया को 237 रन बनाने थे.

    सचिन (Sachin Tendulkar) ने रेत के तूफान के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. सचिन तेंदुलकर ने 131 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 143 रन बनाए. भारतीय टीम सचिन की शतकीय पारी के बावजूद वो मैच हार गई लेकिन टीम ने 46 ओवर में 250 रन बना दिये और उसने फाइनल में जगह बना ली. फाइनल में भी सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ा और टीम इंडिया ने कोका कोला कप अपने नाम किया.

    लार पर बैन की आशंका पर बोले हरभजन सिंह, न मिली ऐसी पिच तो मशीन बनकर रहे जाएंगे गेंदबाज

    400 रन बनाने से चूक गया पाकिस्तान का ये दिग्गज बल्लेबाज, कहा- मैं वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देता

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज