लाइव टीवी

मुंबई क्रिकेट के लिए सचिन तेंदुलकर ने दिए 15 सुझाव

News18Hindi
Updated: October 12, 2019, 7:26 AM IST
मुंबई क्रिकेट के लिए सचिन तेंदुलकर ने दिए 15 सुझाव
सचिन तेंदुलकर मुंबई क्रिकेट की खोई प्रतिष्ठा वापस लाने की मुहिम में जुटे हैं. (फाइल फोटो)

रिकॉर्ड 41 बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खिताब जीत चुकी मुंबई (Mumbai) की टीम का घरेलू क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2019, 7:26 AM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) में मुंबई (Mumbai) का अहम स्‍थान रहा है. शुरुआती दिनों में मुंबई भारतीय क्रिकेट का पावरहाउस रहा है. हालांकि पिछले कुछ समय से मुंबई क्रिकेट की प्रतिष्ठा में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है और उसी को वापस लाने की मुहिम में अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी जुट गए हैं. यही वजह है कि सचिन तेंदुलकर मुंबई क्रिकेट (Mumbai Cricket) में सुधार के लिए कई अहम सुझाव लेकर सामने आए हैं. इनमें मैदानों की संख्या बढ़ाना भी शामिल है. यहां तक कि उन्होंने ये भी सुझाव दिया है कि टीम को बस से यात्रा करने से बचना चाहिए, खासकर रात में.

दरअसल, मुंबई (Mumbai) की टीम रिकॉर्ड 41 बार रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) खिताब हासिल कर चुकी है, लेकिन पिछले कुछ समय से इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर मुंबई का कब्जा नहीं रहा है. इसके अलावा मौजूदा समय में जारी विजय हजारे ट्रॉफी में भी मुंबई का प्रदर्शन कुछ खासा नहीं रहा है. पिछले शुक्रवार को ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की नई मैनेजिंग कमेटी ने कार्यभार संभाला है. उसके बाद सचिन तेंदुलकर और नई मैनेजिंग कमेटी के बीच बांद्रा कुर्ला काम्पलेक्स में मुंबई क्रिकेट में सुधार को लेकर कई मुद्दों पर बात हुई. इस बैठक में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (Mumbai Cricket Association) के अध्यक्ष विजय पाटिल, उपाध्यक्ष अमोल काले, सचिन संजय नाइक और एपेक्स काउंसिल के सदस्य अजिंक्य नाइक, अमित दानी, गौरव और विहांग सरनाइक भी मौजूद थे.

cricket, cricket news, sports news, mumbai cricket, mumbai cricket association, sachin tendulkar, bcci, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, सचिन तेंदुलकर, भारतीय क्रिकेट टीम, टीम इंडिया, बीसीसीआई, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन, मुंबई क्रिकेट
सचिन तेंदुलकर के आधे सुझावों पर अमल की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. (फाइल फोटो)


सूत्रों के मुताबिक, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने इस बैठक में 15 सुझाव दिए हैं. इनमें रात में सफर करने से बचना, बस यात्राएं न करना और सीनियर खिलाड़ियों की सम्मानजनक विदाई जैसे बिंदु अहम हैं. उन्होंने मैदानों की संख्या बढ़ाने, स्कूल क्रिकेट के लिए 14 सदस्यीय टीम बनाने और महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने की बात भी कही है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि सचिन तेंदुलकर के आधे सुझाव लागू करने के लिए प्रकिया शुरू कर दी गई है. वहीं, सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई के आगामी चुनाव में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व संजय नाइक करेंगे.

फाइनल में पहुंचने ही वाली थी शाहरुख खान की टीम, 4 गेंद में गंवाए 3 विकेट और फिर...


Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 11:34 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...