Home /News /sports /

सचिन तेंदुलकर ने टीम को चैंपियन बनाया, लेकिन नहीं मिले पूरे पैसे, अब खेलने से कर दिया इनकार

सचिन तेंदुलकर ने टीम को चैंपियन बनाया, लेकिन नहीं मिले पूरे पैसे, अब खेलने से कर दिया इनकार

Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नए सीजन में नहीं खेलेंगे. (AFP)

Road Safety World Series: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) नए सीजन में नहीं खेलेंगे. (AFP)

Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सीजन इंडिया लीजेंड्स ने जीता था. टीम की कमान पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के पास थी. टूर्नामेंट में संन्यास ले चुके इंटरनेशनल खिलाड़ी खेलते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट के दूसरे चरण का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि कई खिलाड़ियों ने पहले सीजन में बकाया राशि की शिकायत की है. इस टूर्नामेंट में (Road Safety World Series) संन्यास ले चुके इंटरनेशनल खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. पहले चरण का खिताब जीत चुकी इंडिया लीजेंड्स (India Legends) के लिए खेल चुके तेंदुलकर को भी पहले सीजन के लिए पूरा भुगतान नहीं मिला है और उन्होंने अब इस टूर्नामेंट से खुद को पूरी तरह से अलग करने का फैसला किया है.

बांग्लादेश मीडिया में खबरें आई हैं कि देश के कई शीर्ष पूर्व खिलाड़ियों को भी अभी तक पहले सीजन का कोई भुगतान नहीं किया गया है, जिनमें खालिद महमूद, खालिद मसूद, मेहराब हुसैन, राजिन सालेह, हन्नान सरकार और नफीस इकबाल शामिल हैं. सचिन तेंदुलकर टूर्नामेंट के पहले चरण के ब्रांड एंबेसेडर भी थे और सुनील गावस्कर टूर्नामेंट के कमिश्नर थे. इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘सचिन रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के नए सीजन का हिस्सा नहीं होंगे. टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में एक से 19 मार्च तक होना है, लेकिन सचिन किसी भी तरीके से इस टूर्नामेंट में नहीं दिखेंगे.’

सचिन को भी नहीं मिले पूरे पैसे
यह पूछने पर कि क्या आयोजकों द्वारा सचिन तेंदुलकर को भुगतान नहीं किया गया है, तो सूत्र ने इसकी पुष्टि की. सूत्र ने कहा, ‘हां, सचिन उन कई क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्हें आयोजकों द्वारा भुगतान नहीं किया गया है. अगर कोई जानकारी लेनी है तो रवि गायकवाड़ से संपर्क करना चाहिए जो इसके मुख्य आयोजक थे.’

यह भी पढ़ें: भारतीय अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में, कप्तान यश ढुल खेलेंगे? आया बड़ा अपडेट

साल 2020 में हुए टूर्नामेंट के लिए प्रत्येक खिलाड़ी को करार करने के बाद 10 प्रतिशत राशि दी गई थी, जिसके बाद 25 फरवरी 2021 तक 40 प्रतिशत राशि दी जानी थी, जबकि बची हुई 50 प्रतिशत राशि का भुगतान 31 मार्च 2021 तक किया जाना था. टूर्नामेंट का फाइनल रायपुर में खेला गया था.

Tags: Cricket news, Road Safety world series, Sachin tendulkar, Team india

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर