होम /न्यूज /खेल /मैदान में नहीं, जब हजारों फीट की ऊंचाई पर सुनाई दिया 'सचिन-सचिन' का शोर, तेंदुलकर को याद आए पुराने दिन

मैदान में नहीं, जब हजारों फीट की ऊंचाई पर सुनाई दिया 'सचिन-सचिन' का शोर, तेंदुलकर को याद आए पुराने दिन

सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए एक दशक से ज्यादा का वक्त हो चुका है. लेकिन, उनकी दीवानगी कम नहीं हुई. (Sachin Tendulkar instagram)

सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिए एक दशक से ज्यादा का वक्त हो चुका है. लेकिन, उनकी दीवानगी कम नहीं हुई. (Sachin Tendulkar instagram)

सचिन तेंदुलकर को फैंस देखें और उनका रिएक्शन ना आए, ऐसा कम ही होता है. अब उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सचिन तेंदुलकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है
वीडियो में एक फ्लाइट में बैठे लोग सचिन-सचिन का नारा लगा रहे

नई दिल्ली. सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से संन्यास लिया एक दशक हो चुका है. लेकिन, उनकी दीवानगी अभी भी कम नहीं हुई है. वो दो दशक तक भारतीय क्रिकेट का चेहरा रहे और फैंस को मुस्कुराने को अनगिनत मौके दिए. शायद ही यही वजह है कि सचिन अभी भी फैंस के दिलों पर राज करते हैं. इसका एक उदाहरण एक फ्लाइट में देखने को मिला, जिसमें खुद सचिन तेंदुलकर सवार थे.

इस फ्लाइट में साथी यात्रियों को जैसे ही सचिन की मौजूदगी का पता चला, तो एक सुर में सचिन-सचिन का वही पुराना शोर फ्लाइट में गूंज उठा. कभी क्रिकेट स्टेडियम में यह शोर सचिन की पहचान और उनसे जुड़ी उम्मीदों का हिस्सा हुआ करता था. हालांकि, हजारों फीट की ऊंचाई पर..कभी ऐसा कुछ होगा, यह शायद सचिन ने भी नहीं सोचा होगा. इसलिए उनके लिए यह अनुभव यादगार रहा. हालांकि, जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें सचिन नजर नहीं आ रहे हैं. लेकिन, फ्लाइट में मिले इस रिसेप्शन से सचिन गदगद हो गए और उन्होंने ट्वीट कर लोगों का आभार जताया.

सचिन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरी फ्लाइट के उन लोगों को धन्यवाद, जो थोड़ी देर पहले ‘सचिन-सचिन’ का शोर कर रहे थे. इस एक लम्हे ने पुराने दिनों की यादें ताजा कर दी, जब मैं मैदान पर उतरता था और यही शोर मेरे कानों में गूजता था. दुर्भाग्य से, सीट बेल्ट लगाने का सिग्नल हो चुका था, इसलिए मैं आपका अभिवादन करने के लिए खड़ा नहीं हो सका, तो आप लोगों को अब नमस्ते कह रहा हूं.’

IND vs BAN, 1st Test: भारत को एक जीत से हुए दो बड़े फायदे, जिनकी वापसी पर थी नजर वही बने मैच विनर

टीम इंडिया की धमाकेदार जीत से हुआ टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बड़ा बदलाव

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं. वो वनडे और टेस्ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वो इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक पूरा करने वाले इकलौते प्लेयर हैं. वो 200 टेस्ट खेलने वाले भी इकलौते खिलाड़ी हैं. अपने दो दशक लंबे इंटरनेशनल करियर में उन्होंने टेस्ट में 15,291 रन बनाए जबकि वनडे में 18,426 रन उनके बल्ले से निकले.

Tags: Hindi Cricket News, Sachin tendulkar

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें