• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच को किया याद, तस्वीर के सामने हाथ जोड़े आए नजर- Video

सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा पर अपने कोच को किया याद, तस्वीर के सामने हाथ जोड़े आए नजर- Video

सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा पर अपने पूर्व कोच रमाकांत आचरेकर को याद किया और उनकी तस्वीर के सामने हाथ जोड़े नजर आए. (Instagram)

सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा पर अपने पूर्व कोच रमाकांत आचरेकर को याद किया और उनकी तस्वीर के सामने हाथ जोड़े नजर आए. (Instagram)

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) गुरु पूर्णिमा के मौके पर शुक्रवार को मुंबई में अपने पूर्व कोच रमाकांत आचरेकर के घर गए और उनकी तस्वीर के सामने दोनों हाथ जोड़कर उनको नमन किया. उन्होंने सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो क्लिप भी शेयर किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने पूर्व कोच रमाकांत आचरेकर को याद किया. सचिन के गुरु रहे आचरेकर सर ने कई दिग्गजों को ट्रेनिंग दी जिनमें विनोद कांबली, रमेश पवार, अजित अगरकर और चंद्रकांत पंडित भी शामिल हैं. हर साल आषाढ़ महीने की पूर्णिमा तिथि को गुरु पूर्णिमा मनाई जाती है, जिस दिन सभी शिष्य अपने-अपने गुरु के प्रति आभार जताते हैं.

    क्रिकेट की दुनिया के कई रिकॉर्ड के बादशाह सचिन गुरु पूर्णिमा के मौके पर आचरेकर सर के घर पहुंचे. उन्होंने पहले अपने पूर्व कोच की तस्वीर के सामने फूल रखा और फिर हाथ जोड़कर खड़े हो गए. उन्होंने इसका एक वीडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

    इसे भी पढ़ें, ताश के पत्तों की तरह ढह गई भारत की पारी, 68 रन पर गिरे अंतिम 7 विकेट

    वीडियो में दिख रहा है कि कैसे सचिन मुंबई में अपने गुरु आचरेकर सर के प्रति आभार जता रहे हैं. उन्होंने दोनों हाथ जोड़कर आचरेकर सर को याद किया और उन्हें नमन किया. उन्होंने अपने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'गुरु पूर्णिमा के मौके पर आचरेकर सर को श्रद्धांजलि देने के लिए आज उनके घर गया. पुरानी यादें फिर से ताजा हो गईं. मेरे जीवन में उनके योगदान के लिए उन्हें पर्याप्त तौर से धन्यवाद नहीं दे सकता हूं.'




    अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड 100 शतक लगाने वाले सचिन के खेल को संवारने का काफी श्रेय उनके पूर्व कोच रामाकांत आचरेकर को जाता है. मुंबई के शिवाजी पार्क में आचरेकर ने सचिन को बल्लेबाजी के गुर सिखाए और फिर इस दिग्गज ने भारत को क्रिकेट की बुलंदी पर पहुंचाने में अहम योगदान दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज