इस खास शख्स को सचिन तेंदुलकर ने कराया कोरोना अस्पताल में भर्ती

इस खास शख्स को सचिन तेंदुलकर ने कराया कोरोना अस्पताल में भर्ती
बैट ठीक करने वाले अशरफ चौधरी को सचिन ने कोरोना अस्पताल में कराया भर्ती

सचिन (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के बल्ले की मरम्मत करने वाले अशरफ चौधरी बीमार हैं और उन्हें कोरोना भी हो गया है

  • Share this:
नई दिल्ली. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के बल्ले की मरम्मत करने वाले अशरफ चौधरी कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये है जिन्हें मुंबई उपनगरीय अंधेरी के सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. क्रिकेट जगत में ‘अशरफ चाचा’ के नाम से पहचाने जाने वाले अशरफ को इससे पहले चेंबूर के एक उपनगरीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह कई बीमारियों से पीड़ित थे. उनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है. सेवेन हिल्स अस्पताल के रेडियोलॉजी के प्रमुख डॉ. भुजंग पाई ने पीटीआई-भाषा को शुक्रवार को बताया, ' उन्हें (अशरफ) चेंबूर के अस्पताल में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. जिसके बाद तेंदुलकर ने मुझसे बात की और उन्हें सेवेन हिल्स अस्पताल में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया, जो कोविड-19 के लिए समर्पित सुविधा है.'

सचिन ने कराया अस्पताल में भर्ती
डॉ. भुजंग पाई ने कहा, ' हमने अशरफ चाचा को सेवेन हिल्स अस्पताल में भर्ती कर दिया है और उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.' अशरफ जब चेंबूर के अस्पताल में भर्ती थे तब भी तेंदुलकर ने उनकी मदद की थी. उन्होंने उनके इलाज के लिए आर्थिक रूप से योगदान दिया था. सेवन हिल्स अस्पताल के डीन डॉ. बालकृष्ण एडसुल अशरफ के इलाज की निगरानी कर रहे हैं.

तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कायरन पोलार्ड जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अशरफ के बनाये बल्ले का इस्तेमाल किया है. अशरफ इंटरनेशनल मैचों और आईपीएल मैचों के दौरान वानखेड़े स्टेडियम के अंदर लगभग हमेशा मौजूद रहते हैं.
अशरफ चाचा की दक्षिण मुंबई में एम अशरफ ब्रो के नाम से उनकी एक दुकान भी है. उनके पिता भी इसी दुकान को चलाते थे. कोरोना वायरस की वजह से अशरफ भाई की दुकान बंद रही और वहां काम करने वाले लोग भी काम छोड़कर घर चले गए. अशरफ के दोस्त प्रशांत जेठमलानी ने दावा किया कि कई नामी खिलाड़ियों को अशरफ के पैसे देने है लेकिन उन्होंने अबतक ऐसा कुछ नहीं किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading